योग से हमारे पाचन क्रिया से लेकर शरीर के अनेक विकार दूर होते हैं/ डॉ.अमृता कस्तूरे

करन साहू,कुम्हारी 22 जून  : डॉ. खूबचंद बघेल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिलाई 3 व स्व.बिंदेश्वरी बघेल शासकीय महाविद्यालय कुम्हारी के संयुक्त तत्वाधान में खूबचंद बघेल महाविद्यालय के परिसर में 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। जो कि “स्वयं व समाज के लिए योग विषय पर था” जिसमें महाविद्यालय के छात्र – छात्राओं को योग के लिए जागरूक किया गया ।उक्त कार्यक्रम प्रभारी प्राचार्य डॉ.अमृता कस्तूरे के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

 फेसबुक से जुड़े 

डॉ. कस्तूरे ने योग के महत्व को बतलाते हुए कहा कि योग से तन और मन दोनों स्वस्थ रहते हैं इसलिए हमें प्रतिदिन योग करना चाहिए। साथ ही बतलाया कि अब योग हमारे महाविद्यालयीन सिलेबस में भी शामिल होगा तथा योग पर भविष्य में वृहद सेमिनार आयोजित करने हेतु स्पोर्ट्ऑफिसर को निर्देशित किया ।एन.सी.सी. प्रभारी प्रधान सर ने योग के महत्व को समझाते हुए वक्तव्य दिए कि योग हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है ,योग से हमारे पाचन क्रिया से लेकर शरीर के अनेक विकार दूर होते हैं और बतलाया कि योग को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा दिलाने के लिए हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रस्ताव रखा और सभा के स्वीकार करने पर वर्ष 2015 से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाना प्रारंभ किया गया ।

खूबचंद बघेल महाविद्यालय में योगाभ्यास के दौरान अनुलोम – विलोम ,कपालभाति , भुजंगासन, वृक्षासन इत्यादि अनेक योग के आसान किए गए जिसमें भिलाई 3 व कुम्हारी महाविद्यालय के प्राध्यापक ,सहायक प्राध्यापक व विद्यार्थीगण उपस्थित रहे ।

 

जिला प्रशासन द्वारा नदी तट के सभी गांव के लोगों को सतर्क रहने की गई अपील

करन साहू, दुर्ग, 23 जुलाई / शिवनाथ नदी के कैचमेंट ऐरिया में विगत तीन दिनों से लगातार वर्षा होने से तांदुला नदी, खरखरा नदी...

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का यह पहला बजट देश के विकास को गति देने वाला/ रवि सिंगौर

करन साहू, अम्लेश्वर 23 जुलाई : उतर मंडल पाटन के युवा मोर्चा महामंत्री रवि सिंगौर ने कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है