कुम्हारी के स्वामी आत्मानंद विद्यालय की रिया साहू ने 10 वीं बोर्ड में टॉप टेन में 10 वां स्थान प्राप्त कर नगर का मान बढ़ाया

कुम्हारी 9 मई। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित 10 वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम में स्वामी आत्मानंद विद्यालय कुम्हारी की 10 वीं की छात्रा रिया साहू ने प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त कर नगर का मान बढ़ाया है।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

रिया ने 600 अंकों में 583 अंक लेकर 97.17 प्रतिशत अंक के साथ मेरिट टॉप टेन में दसवां स्थान प्राप्त किया है। रिया ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों व माता-पिता को दिया है।
रिया ने बताया कि वह नियम से प्रतिदिन 5 से 6 घण्टे अपनी पढ़ाई को देती थी प्राथमिक कक्षाओं में मां ने पढ़ाया और अब पापा पढ़ाते हैं उसने कभी कोई ट्यूशन का सहारा नहीं लिया दिनभर में वह सिर्फ एक घण्टे ही जानकारी के लिए मोबाइल चलाती है। रिया के पिता मोटरसायकल रिपेयरिंग का काम करते हैं और माता गृहणी है। रिया के माता पिता बेटी की इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं। इस मौके पर वे बेहद भावुक नजर आए उनका कहना था कि वह जो पढ़ना चाहे हम उसे पढ़ाएंगे। अपने भविष्य को लेकर रिया ने बताया कि वह जेईई और आईआईटी की तैयारी करना चाहेगी अगर सफलता नही मिली तो वह यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करेगी। स्वामी आत्मानंद विद्यालय की प्रिंसिपल श्रीमती लता रघुकुमार ने बताया कि रिया प्रारम्भ से ही पढ़ने में तेज रही है और हमेशा प्रथम आती रही है। उसे एनएमएमएससी के तहत स्कालरशीप भी मिलता है। उन्होंने बताया कि रिया के पिता राकेश साहू भी इसी स्कूल के मेरे विद्यार्थी रहे हैं और आज रिया की इस उपलब्धि से पूरा स्कूल गौरान्वित हुआ है।

 फेसबुक से जुड़े 

रिया की इस उपलब्धि पर परिवार सहित नगरवासियों और विद्यालय के गुरुजनों ने बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

देवांगन महापुराण कथा यज्ञ का आयोजन 4 जून से 10 जून तक रानीतराई में

रानीतराई 25 मई :  पाटन ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रानीतराई में ग्राम इकाई देवांगन समाज के तत्वाधान में सात दिवसीय मां परमेश्वरी...

लोधी समाज मे अभाव से प्रतिभा नही रुकेगी – घनश्याम वर्मा

पाटन  24 मई :  छ. ग. लोधी समाज के अंतिम व्यक्ति जो अभाव,असुरक्षा और अव्यवस्था का शिकार हुए हैं उनके लिए छ. ग. लोधी...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है