कुम्हारी पालिका अध्यक्ष ने किया पीआईसी भंग, जल्द गठन के आसार नए पार्षदों को मिल सकता है मौका

करन साहू कुम्हारी 15 जून : नगर पालिका परिषद कुम्हारी के अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर ने अपनी पीआईसी (प्रेसीडेंट इन काउंसिल) भंग कर दी है जिसकी सूचना शुक्रवार को समस्त पीआईसी मेम्बर व नगर पालिका अधिकारियों को दे दी गई। अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर ने कहा कि नगरीय निकायों के चुनाव पूर्व नगर की अधूरी योजनाओं को शीघ्रता से पूर्ण करने तथा कामकाज में अधिक पारदर्शिता एवं कसावट के साथ अपने कर्तव्यों का तत्परता से पालन करने के उद्देश्य से नए पीआईसी मेम्बरों की गठन की आवश्यकता को महसूस करते हुए यह कदम उठाया गया है। अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए कहा की नगर पालिका परिषद कुम्हारी में नए परिषद गठन का शीघ्र ही ऐलान किया जाएगा जिससे लोगों को किसी प्रकार की कोई बड़ी समस्या या रुकावट अपने कार्य में नहीं हो पाएगी । जनाकांक्षाओं को समय पर पूर्ण करने शिथिल पड़ी योजनाओं को गति देने परिषद में नवीन ऊर्जा संचार कर नगर में विकास की परिकल्पना मोर कुम्हारी को भव्य साकार रूप देने के लिए हमारे समस्त पार्षदों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

छह महीने रहेगी नई पीआईसी

 फेसबुक से जुड़े 

पालिका अध्यक्ष अगर नई पीआईसी का गठन करते हैं तो उसका कार्यकाल मात्र छह माह का होगा। जनवरी 2025 तक पालिका अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर का कार्यकाल है। हालांकि अंदेशा है कि इसी सत्र दिसंबर के अंत तक चुनाव हो सकते हैं। नई पीआईसी का कार्यकाल मात्र छह माह का होगा। बता दे कि वर्तमान पीआईसी के सदस्य पिछले चार सालों से अधिक समय तक अध्यक्ष की टीम के मेंबर रहें है।

राजनैतिक गलियारों में चर्चा गर्म

नए पार्षदों को पीआईसी में शामिल कर मौका देने की बात सामने आ रही है। लेकिन अध्यक्ष द्वारा अचानक लिए गए इस फैसले को लेकर राजनीतिक गलियारे में कई तरह की चर्चा हो रही है।

7 नए पार्षदों को मिल सकता है मौका

कुम्हारी के पीआईसी में अभी 7 पार्षद है। जिसमें कुछ फेर बदल के आसार नजर आ रहे है नए को मौका दिया भी दिया सकता है। कुम्हारी में 24 वार्ड है। इसमें 17 वार्डों में कांग्रेसी पार्षद तो 6 वार्ड में भाजपा और 1 वार्ड में निर्दलीय पार्षद है।

 

जिला प्रशासन द्वारा नदी तट के सभी गांव के लोगों को सतर्क रहने की गई अपील

करन साहू, दुर्ग, 23 जुलाई / शिवनाथ नदी के कैचमेंट ऐरिया में विगत तीन दिनों से लगातार वर्षा होने से तांदुला नदी, खरखरा नदी...

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का यह पहला बजट देश के विकास को गति देने वाला/ रवि सिंगौर

करन साहू, अम्लेश्वर 23 जुलाई : उतर मंडल पाटन के युवा मोर्चा महामंत्री रवि सिंगौर ने कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है