एक पेड़ मां के नाम ते तहत खेमिन खेमलाल साहू ने स्वामी आत्मानंद स्कूल में मौलश्री का पौधा लगाया

सेलुद 04 जुलाई : विकास खंड पाटन अंतर्गत ग्राम पंचायत सेलूद के सरपंच श्रीमति खेमिन साहू और भाजपा मध्यमण्डल पाटन के अध्यक्ष खेमलाल साहू ने अपने अपने माँ के नाम पर पौधा रोपण किया। शासन के मंशा के अनुरूप हर व्यक्ति को अपने माँ के नाम से एक पेड़ जरूर लगाएं इस बात को ध्यान रखते हुए पौधा रोपण किया गया।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान का शुभारंभ किया। श्री मोदी ने दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क में एक पीपल का पेड़ लगाया। उन्होंने सभी देशवासियों से हमारे ग्रह को बेहतर बनाने में योगदान देने का भी अनुरोध किया है और कहा कि पिछले दशक में भारत ने कई सामूहिक प्रयास किए हैं, जिनसे पूरे देश के वन क्षेत्र में वृद्धि हुई है। श्री मोदी ने कहा कि सतत विकास की दिशा में हमारे प्रयासों के लिए यह बहुत अच्छा है।

 फेसबुक से जुड़े 

पौधा रोपण के समय इस बात की भी चिंता प्रगट किया कि क्षेत्र में जितना पेड़ लगाए नही जा रहे उससे कहि ज्यादा पेड़ो की अंधाधुंध कटाई हो रही है जिसके कारण प्रकृति का संतुलन भी बिगड़ रहा है। पेड़ कटाई पर अंकुश लगाने के लिए सामूहिक प्रयास होना चाहिए। क्योकि हर प्राणी को ऑक्सीजन की आवश्यकता है। लेकिन पेड़ कटाई की वजह से जलवायु में भी परिवर्तन दिखाई दे रहा है l शासन ने अभियान चलाया है कि अपने माँ के नाम पर एक पेड़ जरूर लगाएं और उस पेड़ की रक्षा सुरक्षा स्वयं करे और हम वचन करे कि अपने द्वारा पेड़ो की कटाई नही करेंगे।तभी अपनी मां और मातृभूमि की सच्ची सेवा कर पाएगे। पर्यावरण मित्र श्री बालू राम वर्मा के सौजन्य से प्राप्त मौलश्री के छायादार वृक्ष को एक वृक्ष माता के नाम पर सेलुद के स्वामी आत्मानंद शाला में वृक्षारोपण किया।

इस अवसर पर श्रीमति खेमिन साहू सरपंच सेलूद, खेमलाल साहू पूर्व सरपंच, नरेंद्र देशकर प्रचार्य स्वामी आत्मानंद, शकीला देवदास, अशोक सिन्हा, एन पी साहू, हुपेंद्र साहू व राहुल साहू सचिव द्वय सेलूद पंचायत सहित स्वामी आत्मानंद शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला सेलूद के बच्चे उपस्थित रहे।

 

तृतीय दुर्ग जिला स्तरीय योगासन स्पोर्ट्स प्रतियोगिता 2024 का आयोजन

दुर्ग 14 जुलाई :  स्वावलंबी योग एकेडमी गंज पारा दुर्ग में जयंत विष्णु भारती अध्यक्ष छत्तीसगढ़ योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन व उद्धव राम साहू अध्यक्ष...

सर्व कल्याणर्थ की कामना को लेकर निकलेगा विशाल कांवर यात्रा – जीतेन्द्र वर्मा

करन साहू, पाटन 14 जुलाई : बोल बम कांवर यात्रा समिति की बैठक रेस्ट हॉउस पाटन में बोल बम कांवर यात्रा के संयोजक जीतेंद्र...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है