कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यकर्ताओ में भरा जोश

कुम्हारी 6 मई । दिनभर की अनेक सभाओं को कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन हेतु संबोधित करते हुए कांग्रेस के स्टार प्रचारक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कुम्हारी नगर पहुंचे । रात्रि 10:00 बजे उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के दुर्ग संसदीय क्षेत्र से खड़े उम्मीदवार राजेंद्र साहू को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की कांग्रेस द्वारा जारी किए गए चुनावी घोषणा पत्र की जानकारी देते हुए बताया कि हमारी पार्टी युवाओं, महिलाओं, किसानों और लघु व्यापारियों, एस सी, एस टी, ओ बी सी सभी की आवश्यकताओं और कष्टों को ध्यान में रखकर जाति धर्म से इतर घोषणा पत्र बनाया गया है जिसे कांग्रेस की न्याय गारंटी कहा गया है । उन्होंने सीमित शब्दों में घोषणा पत्र के संबंध में जानकारी देकर कहा कि कर्ज माफी आयोग, समर्थन मूल्य, फसल बीमा राशि का भुगतान सीधे खाते में जैसे क्रांतिकारी न्याय गारंटी से कृषकों को लाभान्वित किया जाएगा । स्वास्थ्य, श्रम, सामाजिक सुरक्षा, ठेका पद्धति समाप्त करने मनरेगा मजदूरी न्यूनतम ₹400, शहरी रोजगार पर भी इसी तर्ज पर न्यूनतम मजदूरी देने के साथ ही जातीय जनगणना, सामाजिक, आर्थिक सर्वेक्षण, जल जंगल जमीन पर कानूनी अधिकार, आरक्षण सीमा 50% को समाप्त करना जैसे मुख्य विषय पर हमारा ध्यान केंद्रित रहेगा । हमारी सरकार ने जनोपयोगी योजनाओं से अंतिम व्यक्ति तक रोजगार और भोजन की सुविधा देने का सत्य निष्ठा से प्रयास किया । इस सरकार ने सत्ता प्राप्त करते ही सारी सुविधाओं को या तो बंद कर दिया या उससे प्राप्त होने वाले लाभ का आधे से भी कम देने की घोषणा कर गरीबों को जो सीधा लाभ योजना अंतर्गत प्राप्त होता था, समाप्त कर दिया । गरीब मजदूर असहायों ने गोबर बेचकर अच्छे ढंग से जीवन यापन शुरू कर दिया था महिलाओं को रोजगार उपलब्ध हो रहा था परिवार समृद्ध हो रहा था गौठान की, पशुओं की दुर्दशा हो रही है । अब इस सरकार ने आम गरीब जनता की आजीविका का साधन ही छीन लिया है । अब जनता स्वयं विचार करें । पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नगर आगमन देर से होने के बाद भी उन्हें सुनने के लिए बड़ी संख्या में नगरवासी बाजार चौक स्थित मंच के पास उपस्थित थे। प्रत्याशी राजेंद्र साहू नगर निगम चरोदा भिलाई महापौर निर्मल कोसरे का ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुम्हारी एवं युवक कांग्रेसियों ने गर्म जोशी से स्वागत किया मंच का संचालन निर्मल कोसरे ने किया ।
अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कुम्हारी पहुंच कर मुझे अपने घर पहुंचने जैसा प्रतीत होता है । अपने घर का वातावरण जैसे अनुभव होता है । मैंने आप सभी के भरोसे और विश्वास से विधानसभा का चुनाव छह बार जीता यह आप सब का प्रेम स्नेह आशीर्वाद है। इसी प्रकार भाई राजेंद्र साहू कांग्रेस पार्टी के सरल सहज मिलनसार एवं युवा प्रत्याशी को भी अपने स्नेहाशीष से भारी मतों के माध्यम से पंजा छाप पर मोहर लगाकर विजयी बनावें, जिससे हम आपकी समस्याओं का सही समाधान कर सकें । सभा को सफल बनाने हेतु ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुम्हारी के समस्त पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता तथा युवक कांग्रेस पदाधिकारी कार्यकर्ता राजीव मितान के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अत्यंत उत्साह के साथ अपना योगदान दिया ।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

*कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में दिखा खेमे बाजी का प्रभाव कई चेहरे रहे नदारद*
इस सभा के आयोजन में जहां एक और कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह दृष्टिगोचर हो रहा था तो वहीं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खेमेबाजी का प्रभाव भी स्पष्ट नजर आ रहा था । बिखरे बिखरे कार्यकर्ता तथा कई बड़े चेहरे जिन्हें सभा में देखा नहीं गया । भूपेश बघेल ने ऐसे उन सभी लोगों को आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट होकर चुनाव समर में कूद पड़ने के लिए आह्वान किया ।

देवांगन महापुराण कथा यज्ञ का आयोजन 4 जून से 10 जून तक रानीतराई में

रानीतराई 25 मई :  पाटन ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रानीतराई में ग्राम इकाई देवांगन समाज के तत्वाधान में सात दिवसीय मां परमेश्वरी...

लोधी समाज मे अभाव से प्रतिभा नही रुकेगी – घनश्याम वर्मा

पाटन  24 मई :  छ. ग. लोधी समाज के अंतिम व्यक्ति जो अभाव,असुरक्षा और अव्यवस्था का शिकार हुए हैं उनके लिए छ. ग. लोधी...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है