कलाकारों का मुख्यमंत्री ने किया सम्मान, छत्तीसगढ़ की संस्कृति को देश विदेश तक पहुंचाने के लिए दी बधाई

करन साहू,कुम्हारी 11 जुलाई । विगत दिनों सरदार बालवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में पंचायत सचिव दिवस एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा एवं दुर्ग के सांसद विजय बघेल उपस्थित थे। इस गरिमामयी कार्यक्रम के आयोजक उपेंद्र सिंह पैकरा पंचायत सचिव प्रदेशाध्यक्ष एवं प्रदेश के पंचायत सचिव के पदाधिकारी एवं पंचायत के सचिव थे। इस आयोजन में लोकमया एवं लोकधारा कुम्हारी के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी लोकगीत एवं छत्तीसगढ़ की झांकी प्रस्तुत की गई जिन्हें अतिथियों सहित उपस्थित दर्शक दीर्घा ने खूब सराहा। अपनी जीवंत प्रस्तुति से कलाकारो ने खूब वाहवाही बटोरी ।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

कार्यक्रम में शासन की महती योजनाओं की जानकारी प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम के पश्चात सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था जिसमे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को महेश वर्मा द्वारा रचित अभिनंदन पत्र महेश वर्मा एवं राजेंद्र साहू द्वारा भेंट किया गया साथ ही कलाकार राजेन्द्र साहू एवं गंगा प्रसाद साहू द्वारा अभिनंदन गीत की प्रस्तुति दी गई। यह गीत भरथरी शैली में गाया गया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। अतिथियों ने इस प्रस्तुति के लिए कलाकारों की तारीफ कर उन्हें बधाई दी।

 फेसबुक से जुड़े 

बता दें कि महेश वर्मा एवं राजेन्द्र साहू कुम्हारी के लोककला मंच लोकमया और लोक धारा से जुड़े हुए हैं इन्होंने प्रदेश ही नही बल्कि देश विदेश में भी अपनी प्रस्तुति देकर प्रदेश का मान बढ़ाया है। पिछले दिनों इन कलाकारों ने दुबई में भी छत्तीसगढ़ की संस्कृति को लोगों के समक्ष प्रस्तुत किया । साथ ही विगत दिनों मुम्बई में प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर के साथ मंच साझा किया था जहां कैलाश खेर ने मुक्त कंठ से इन कलाकारों की प्रशंसा की थी। वहीं एक निजी टी वी चैनल पर कैलाश खेर के समक्ष राजेन्द्र साहू ने छत्तीसगढ़ी लोकगीत की प्रस्तुति देकर लोगों की वाहवाही लूटी । कार्यक्रम के अंत मे सभी कलाकारों को उपेंद्रनाथ पैकरा ने सम्मान देकर बधाई दी।

 

जिला प्रशासन द्वारा नदी तट के सभी गांव के लोगों को सतर्क रहने की गई अपील

करन साहू, दुर्ग, 23 जुलाई / शिवनाथ नदी के कैचमेंट ऐरिया में विगत तीन दिनों से लगातार वर्षा होने से तांदुला नदी, खरखरा नदी...

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का यह पहला बजट देश के विकास को गति देने वाला/ रवि सिंगौर

करन साहू, अम्लेश्वर 23 जुलाई : उतर मंडल पाटन के युवा मोर्चा महामंत्री रवि सिंगौर ने कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है