पानी भरा हुआ तालाब का सीना चीर कर मुरूम माफिया के द्वारा अवैध खनन

अम्लेश्वर 20 जून : जनपद पंचायत पाटन क्षेत्र अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांव में बेखौफ चल रहा है अवैध मुरूम खनन और रेत खनन जिस पर खनिज प्रशासन की कार्यवाही शून्य पर है।वही अनुविभागीय अधिकारी को सूत्र से सूचना मिलने के बाद भी अपना हाथ खींचे हुए है। कही पर भी कार्यवाही नही होने के कारण मुरूम और रेत माफिया निडर होकर कर रहे है अवैध खनन।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

आपको बता दे कि पाटन क्षेत्र के दक्षिण मध्य और उत्तर पाटन में हो रहा है सबसे ज्यादा मुरूम खनन जिसमे उत्तर पाटन सबसे आगे है यहां बेखौफ होकर रात दिन मुरूम की खनन किया जा रहा है भरे तालाब को भी नही बक्शा जा रहा है उसका भी सीना चीर कर मुरूम माफिया अपना काम कर रहे है।

 फेसबुक से जुड़े 

वही स्थानीय जनप्रतिनिधि इस पर शिकायत भी कर चुके है मौखिक और लिखित में फिर भी जिम्मेदार मौन साधे हुए है। अवैध रूप से रेत खनन के मामला किकिरमेटा, अगेसरा, बोरेंदा केसरा कौही के पास सेमराघाट में अवैध रेत खनन की जानकारी समाने आ रहा है लेकिन कार्यवाही शून्य पर है।

वही राजधानी रायपुर के नजदीक होने के कारण उत्तर पाटन में अवैध मुरूम खनन बड़े मात्रा में किया जा रहा है। कापसी के तालाब में पानी भरा हुआ है फिर भी मुरूम माफिया बेखौफ होकर तालाब का सीना चीर कर मुरूम खनन कर रहे है। आजू बाजू में घर और मंदिर है।और मुख्य मार्ग से लगा हुआ है। फिर भी किया गया है खनन। इतना ही नहीं अवैध रूप से मुरूम और रेत की भंडारण भी किया गया है जिसे बारिश होने पर ऊंचे दामों पर बेचा जाएगा और शासन को लाखो का चूना लगाने का कार्य इन अवैध खनन करने वाले लोगो के द्वारा किया जा रहा है जिस पर प्रशासन मेहरबान है।

पाटन के गोठ रिपोर्टर करन साहू लगातार मुरूम, रेत माफिया के खिलाफ लगातार ख़बर सोशल मीडिया में लगा रहा है। हमारा उद्देश्य है किसी आधिकारी के छबि को धूमिल करने का नही है अवैध खनन पर रोक है लगाना है। लोगो से मिली जानकारी को शासन प्रशासन तक पहुंचाना है।

 

तृतीय दुर्ग जिला स्तरीय योगासन स्पोर्ट्स प्रतियोगिता 2024 का आयोजन

दुर्ग 14 जुलाई :  स्वावलंबी योग एकेडमी गंज पारा दुर्ग में जयंत विष्णु भारती अध्यक्ष छत्तीसगढ़ योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन व उद्धव राम साहू अध्यक्ष...

सर्व कल्याणर्थ की कामना को लेकर निकलेगा विशाल कांवर यात्रा – जीतेन्द्र वर्मा

करन साहू, पाटन 14 जुलाई : बोल बम कांवर यात्रा समिति की बैठक रेस्ट हॉउस पाटन में बोल बम कांवर यात्रा के संयोजक जीतेंद्र...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है