ए. के. गोयल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने पाटन थाना के पुलिस जवानों को बांधा राखी

पाटन : विकासखंड पाटन अंतर्गत ए. के. गोयल पब्लिक स्कूल पाटन के छात्राओं ने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए पाटन थाने में उपस्थित जवानों के माथे पर कुमकुम तिलक लगाकर कलाई पर रक्षासूत्र बांधी और मुंह मीठा कराकर सुरक्षा का वचन लिया।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

 फेसबुक से जुड़े 

छात्राओं ने पुलिस जवानों की कलाई की राखी में बांधते हुए कहा कि इन बहादुरों की बदौलत ही आज हम सब सुरक्षित रहते हैं। इनकी कर्तव्य परायणता ही सच्चा देशप्रेम, देश सेवा कही जाएगी। थाना निरीक्षक श्री राजकुमार लहरे ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व भारतीय सनातन धर्म पर्व में से एक प्रमुख त्यौहार है। रक्षाबंधन पर्व न केवल भाई -बहन के प्रेम व उसकी रक्षा के लिए है बल्कि राष्ट्र रक्षा के संकल्प का भी पर्व है। स्कूल के छात्राओं में गजब का उत्साह देखने को मिला और वे पुलिस के जवानों को राखी बांधने उत्साहित नजर आई। थाने के जवानों ने बच्चों को आशीष देकर उन्हे चॉकलेक और रुमाल बांटा।

उन्होंने कहा हम जनता की रक्षा के लिए तैनात रहते हैं, कई बार वे किसी भी पर्व में अपने घर नहीं जा पाते हैं, ऐसे में छात्राओं ने राखी बांधी तो उन्हें घर की याद आ गई। स्कूली छात्राओं के साथ उपस्थित स्कूल के प्राचार्य देवलाल यादव ने कहा कि हमारे स्कूल की छात्राओं और स्कूल के लिए ये पल यादगार रहेगा। इस कार्यक्रम के तहत बच्चों को पुलिस जवानों के समर्पण तथा समाज में सभी को रक्षा करने में तत्परता के महत्व को समझाया गया। इस अवसर पर निरीक्षक श्री लहरे ने बच्चों को थाना घुमाया और कार्यवाही विवरण को भी समझाया। कक्षा पांचवीं की छात्रा प्रभजोत कौर और दुर्गा को एक दिन के लिए थाना निरीक्षक बनाया गया। राखी बांधने के बाद पुलिस जवानों को बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिग और ग्रीटिंग कार्ड भी भेंट की गई।

इस अवसर पर स्कूल के शिक्षक राजकुमार महानंद, शिक्षिका आरती महानंद, निशा सोनी और पाटन थाने के थाना प्रभारी
राज कुमार लहरे, प्रहलाद सिंह सिरमोर- हेड कांस्टेबल, अनिल शुक्ला – हेड कांस्टेबल, दिलीप राउत – हेड कांस्टेबल, ठाकुर राम यादव – हेड कांस्टेबल, चंद्रदेव वर्मा – कांस्टेबल, गुमान सिंह – कांस्टेबल, देवलाल ठाकुर – कांस्टेबल, रेखराम यादव – आरक्षक सहित अन्य स्टाफ और कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

जिला प्रशासन द्वारा नदी तट के सभी गांव के लोगों को सतर्क रहने की गई अपील

करन साहू, दुर्ग, 23 जुलाई / शिवनाथ नदी के कैचमेंट ऐरिया में विगत तीन दिनों से लगातार वर्षा होने से तांदुला नदी, खरखरा नदी...

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का यह पहला बजट देश के विकास को गति देने वाला/ रवि सिंगौर

करन साहू, अम्लेश्वर 23 जुलाई : उतर मंडल पाटन के युवा मोर्चा महामंत्री रवि सिंगौर ने कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है