शनिवार को आयोजित होगा तहसील स्तरीय राजस्व जनसमस्या निवारण शिविर

दुर्ग : राजस्व से संबंधित मामलों के त्वरित एवं सकारात्मक समाधान हेतु प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री श्री टंकराम वर्मा ने प्रदेश के समस्त राजस्व निरीक्षक मंडल, तहसील स्तर एवं जिला स्तर पर जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए है।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

उक्त निर्देश के तहत कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के मार्गदर्शन में 03 फरवरी माह के प्रथम शनिवार को समस्त राजस्व निरीक्षक मंडल स्तर पर राजस्व विभाग का जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा चुका है जिसमें नामांतरण, बटवारा, सीमांकन, नक्शा बटांकन, किसान किताब वितरण, डिजिटल सिग्नेचर, आधार नंबर, मोबाइल नंबर जेंडर प्रविष्टि सहित आय, जाति, निवास प्रमाण पत्रों के आवेदन लेकर समाधान किया गया है।

 फेसबुक से जुड़े 

अब द्वितीय शनिवार यानी 10 फरवरी को तहसील स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन दुर्ग, धमधा, पाटन, भिलाई-3, बोरी, अहिवारा तहसील ऑफिस परिसर में आयोजित होगा। जिसमें अविवादित नामांतरण, बटवारा, सीमांकन, डुप्लीकेट किसान किताब, नक्शा बटांकन, त्रुटि सुधार सहित अन्य राजस्व के मामले सुलझाए जाएंगे। साथ ही इस शिविर में विकासखण्ड स्तर के सभी विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहकर अपने-अपने विभागों को प्राप्त आवेदनों का समाधान करेंगे।

लोगों से अपील की गई है कि वे इस तहसील स्तरीय शिविर में आकर राजस्व संबंधी अपनी समस्या रखकर समाधान पाए। साथ ही खातेदारों से यह भी अपील की गई है कि वे अपने भूमि के खाते को शुद्ध रखने, उसमें किसी भी लेकर की अद्यतन जानकारी पा सके उसके लिए शिविर में आकर, अपने क्षेत्र के पटवारियों के माध्यम से अपने राजस्व अभिलेख में आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, जेंडर, किसान किताब की प्रविष्टि अनिवार्यतः करावे। उक्त प्रविष्टि खाते में हो जाने के बाद राजस्व अभिलेखों में होने वाली प्रत्येक परिवर्तनों की जानकारी उनके मोबाइल एसएमएस के माध्यम से भविष्य में मिलने लग जायेगी।

देवादा में हुआ मनवा कुर्मी समाज ग्राम इकाई का गठन परीक्षित वर्मा चुने गए ग्राम प्रमुख

पाटन 22 मई : छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी छत्रीय समाज पाटन राज प्रधान द्वारा पाटन राज के अंतर्गत आने वाले सभी गांव में ग्राम इकाई...

ई-श्रम कार्डधारी पात्रतानुसार राशनकार्ड बनवाने हेतु स्थानीय निकाय से करें संपर्क

दुर्ग, 22 मई 2024/ जिले में 13 हजार 276 व्यक्ति ई-श्रम कार्डधारी के रूप में चिन्हांकित है, जिन्हें प्राथमिकता राशनकार्ड कार्ड की पात्रता है।...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है