डिड़गा पंचायत में अवैध मुरूम खनन मामला आया सामने, सरपंच पंच ने साध ली है चुप्पी

रानीतराई/पाटन के गोठ  :  ग्राम पंचायत डिड़गा (रानीतराई) में अवैध मुरूम खनन जोरो पर है। पाटन विधानसभा अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत डिड़गा (रानीतराई) में अवैध रुप से मुरूम खनन जोरो पर है ज्ञात हो कि ग्राम के मतवा शीतला तालाब में इन दिनों अवैध रूप से बिना खनिज विभाग के अनुमति लिए डिड़गा (रानीतराई) मुरूम को अन्यत्र दूसरी जगह ले जा रहा है ऐसा जानकारी सामने आया है। पंच सरपंच से पूछताछ पर चुप्पी साध ली गई है।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

 फेसबुक से जुड़े 

वही ग्राम सभा की बैठक में उक्त जानकारी ली गई जिस पर उपस्थित  सरपंच पच ने चुप्पी साध ली है। ऐसा जानकारी सामने आया है की छाटा तालाब से पानी भी दूसरी जगह ले जा रहा है जिससे आने वाले समय में तालाब सुख जाएगा और हजारों मछलियां बिन पानी के तड़प कर मर जाएंगी। अभी गर्मी का सीजन भी चल रहा पानी की समस्या उत्पन हो सकता है, वही यदि तालाब का पानी कम होता है तो वाटर लेबल पर भी इसका असर पढ़ सकता है।

जिस रास्ते से पानी और मुरूम ले जा रहा है। वह रास्ता भी अत्यंत खराब हो रहा है। वही ग्राम में मुख्य सड़क से मुक्तिधाम तक पहुंच मार्ग बन रहा है उसका अभी तक ना तो नागरिक सूचना पटल बना है ना कार्य एजेंसी का पता है किस विभाग द्वारा बनाया जा रहा है और किस मद से बन रहा है इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है जिससे कार्य में ठेकेदार द्वारा मनमर्जी किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त मामले की जानकारी ग्राम पंचायत में आयोजित ग्राम सभा में ग्रामीणों द्वारा लिया गया है जिससे ग्रामीण जन असंतुष्ट है। उक्त मामले की पूरा जानकारी ग्राम सभा में भारती पटेल, चंदा चंद्राकर, भूखन, कुलेश्वर कोरबा ,खोरबाहरा यादव, विष्णु वर्मा, भारती चंदनिया,व अन्य ने उपस्थित होकर मांगी है।

संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता में 7 जिलों से प्रतिभागी शामिल हुए

पाटन 28 मई : दुर्ग संभाग का संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता का आयोजन सनसाइन हायर सेकेंडरी स्कूल दुर्ग के सभागार में सम्पन्न हुआ।...

विश्व महावारी स्वछता दिवस का आयोजन ग्राम पंचायत सेलूद में किया गया

सेलुद 28 मई : पाटन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सेलूद में विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस का आयोजन आज 28 मई को...
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है