पाटन की बेटी परिधि शर्मा ने बनारस में लहराया परचम ,बीएससी(ऑनर्स) सांख्यिकी में प्राप्त किए दो स्वर्ण पदक

पाटन: विगत दिनों काशी हिंदू विश्वविद्यालय, वाराणसी के 103 वें दीक्षांत समारोह का गरिमामय आयोजन विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में किया गया। दीक्षांत समारोह में भारत सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार प्रोफेसर अजय कुमार सूद, विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन एवं अन्य गणमान्य अतिथियों की पावन उपस्थिति रही। पाटन के ग्राम अमलेश्वर की परिधि शर्मा को महिला महाविद्यालय में बीएससी(ऑनर्स) सांख्यिकी की परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर ‘शांति उपाध्याय गोल्ड मेडल’ एवं पूरे विश्वविद्यालय में बीएससी(ऑनर्स) सांख्यिकी की परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने के लिए ‘बी.एच.यू मेडल’ प्रदान किया गया। इस तरह परिधि ने दो स्वर्ण पदक प्राप्त करके पूरे छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

प्रारंभ से ही मेधावी रही परिधि ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10 वी की परीक्षा में प्राविण्य सूची में भी स्थान बनाया था। इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शासकीय प्राथमिक शाला,अमलेश्वर एवं उच्च शिक्षा शिवोम् विद्यापीठ रायपुरा से पूर्ण की है। बहुमुखी प्रतिभा की धनी परिधि ने भारत के संसद भवन में आयोजित नेशनल यूथ पार्लियामेंट फेस्टिवल,2023 में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया था। साथी ही भारत के संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में गांधी एवं शास्त्रीय जयंती पर राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया था। इन्होंने फरवरी 2023 में बेंगलुरु में आयोजित राष्ट्रीय अंतर्महाविद्यालयीन यूथ फेस्टिवल में काशी हिंदू विश्वविद्यालय की ओर से सेंट्रल जोन का प्रतिनिधित्व करते हुए वाद-विवाद में तृतीय स्थान प्राप्त किया था। वह विभिन्न राष्ट्रीय स्तर के भाषण एवं वाद- विवाद प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त कर केंद्रीय खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय राज्य मंत्री निशित प्रमाणिक एवं केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव जी से पुरस्कृत हो चुकी हैं। शालेय छात्रा के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह,पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं प्रख्यात अभिनेता श्री अनुपम खेर जी के हाथों सम्मानित हो चुकी हैं। परिधि की इस उपलब्धि पर शिक्षकगणों एवं परिवार के सदस्यों ने हर्ष व्यक्त किया है। परिधि ग्राम अमलेश्वर निवासी श्री संतोष कुमार शर्मा एवं श्रीमती सुमन शर्मा की सुपुत्री हैं।

ग्राम परसदा में बन रहे गाडन निर्माण पर ग्रहण लगाने की कोशिश

कुम्हारी 22 मई : नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत ग्राम परसदा वार्ड 16 में बने रहे गाडन पर पीछे जमीन वाले आने जाने के लिए...

ग्राम परसदा में हनुमान मंदिर ट्रस्ट के तत्वधान में श्री रामदरबर का हुआ प्राण प्रतिष्ठा

कुम्हारी 21 मई: नगर पालिका कुम्हारी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम परसदा में हनुमान मंदिर में गुमंज निर्माण का उत्घाटन किया है 20 मई को कलश...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है