75 वे गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष खेम लाल साहू ने अपने गृह ग्राम में किया ध्वजारोहण

पाटन: ग्राम सेलूद में 75 वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर महिला सदन बावाकुटी चौक में भाजपा मध्य मण्डल के अध्यक्ष खेमलाल साहू ने झंडा फहराया।कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का यह क्षण सिर्फ परेड और राष्ट्रीय गान गाने का नहीं है, बल्कि वो पावन क्षण है जब हमने 74 साल पहले अपने गणतंत्र का स्वरूप गढ़ा था. और इस गौरवमयी मूर्ति को तराशने का हथियार था हमारा संविधान, वो दिव्य दस्तावेज़ जिसने हमें न्याय, समानता और बंधुत्व का वादा किया था। संविधान, वो प्रकाश स्तम्भ है, जो हमें लोकतंत्र के अंधकार से निकालकर स्वतंत्रता के उजाले में लाता है. ये वो कवच है, जो हर नागरिक को भेदभाव और अन्याय के तीरों से बचाता है. ये वो संवाह है, जो करोड़ों भारतीयों को एक सूत्र में पिरोता है, चाहे उनका धर्म, जाति या भाषा कोई भी हो।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

शक्ति केंद्र संयोजक रमेश देवांगन ने कहा कि संविधान, सिर्फ कागज का पन्ना नहीं है, ये हमारे दिलों में उकेरा हुआ आचार है l ये हमें अपने कर्तव्य का बोध कराता है, देश के विकास में योगदान देने की प्रेरणा देता है. ये हमें संविधान के सिद्धांतों – गणतंत्र, धर्मनिरपेक्षता, समाजवाद और लोकतांत्रिक गणराज्य – की रक्षा का संकल्प लेने की शक्ति देता है ।हमें याद रखना चाहिए कि लोकतंत्र एक नाजुक पौधा है, जिसे हर नागरिक के सतर्कता और समर्पण की जरूरत है। हमें सहिष्णुता, समानता और भाईचारे की भावना को मजबूत करना होगा। हमें भ्रष्टाचार और अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठानी होगी. हमें शिक्षा और ज्ञान का दीप जलाना होगा, ताकि हमारा युवा वर्ग लोकतंत्र का मजबूत स्तंभ बन सके।भाजपा के वरिष्ठ मुकतु राम साहू ने कहा कि इस गणतंत्र दिवस पर हम संकल्प लें कि हम संविधान को नहीं सिर्फ पढ़ेंगे, बल्कि उसे जिएंगे. हम लोकतंत्र के मूल्यों की रक्षा करेंगे, देश के विकास में अपना योगदान देंगे, और भारत को विश्व गुरु बनाने का स्वप्न पूरा करेंगे।उक्त अवसर पर ग्राम पंचायत सेलूद के सरपंच ने कहा कि एक दूसरे को आपसी सहयोग और भाईचारे के साथ जीवन जीना ही हमारा फर्ज और संस्कार है।

 फेसबुक से जुड़े 

उक्त अवसर में पंच द्वय श्रीमती सुनीता सेन, गोविंद साहू, कृष्ण कुमार साहू, प्रकाश साहू, तारेंद्र बंछोर, बूथ अध्यक्ष भोलाराम साहू, यशवंत साहू, जयंत साहू, श्रीमती केवरा साहू, डिलेश्वरी देवांगन, शैल साहू, श्रीमति नोमिता शर्मा, भोज साहू, नरोत्तम साहू, अमरचंद साहू, खमभन साहू, घनश्याम साहू, डिलेश्वर साहू, जयंत साहू, नंद देवांगन, चितरेखा साहू, सुरेखा साहू, हितेश साहू, कुलदीप साहू, लोकेश्वरी वर्मा, शारदा वर्मा, गीता साहू, सहित ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता में 7 जिलों से प्रतिभागी शामिल हुए

पाटन 28 मई : दुर्ग संभाग का संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता का आयोजन सनसाइन हायर सेकेंडरी स्कूल दुर्ग के सभागार में सम्पन्न हुआ।...

विश्व महावारी स्वछता दिवस का आयोजन ग्राम पंचायत सेलूद में किया गया

सेलुद 28 मई : पाटन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सेलूद में विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस का आयोजन आज 28 मई को...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है