कुर्मीगुंड्ररा स्कूल पहुंचे सयुक्त संचालक स्कूल शिक्षा संभाग दुर्ग आर एल ठाकुर

रानीतराई 6 मार्च : पाटन विकासखंड के अंतर्गत आने कुर्मी गुंडरा शासकीय स्कूल का निरीक्षण करनें सयुक्त संचालक स्कूल शिक्षा संभाग दुर्ग आर एल ठाकुर सीनियर लेक्चरर डाइट B V R मूर्ति और सेवा निवृत्त उपसंचालक शिक्षा जिला दुर्ग हरिशंकर वर्मा पहुंचे थे। अधिकारियों ने प्राथमिक एवम माध्यमिक शाला के बच्चो के क्लास में जाकर प़ढाई की स्तर की जानकारी के साथ स्कूल की साफ सफाई किं जानकारी लिया सेवा निवृत्त उपसंचालक शिक्षा विभाग दुर्ग हरिशंकर वर्मा ने अपने जन्म दिवस पर न्योता भोजन का आयोजन करते हुए प्राथमिक शाला के बच्चो को टिफिन उपचार स्वरूप भेट किया ।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

स्कूल निरीक्षण में पहुंचे अधिकारियों का सरपंच प्रतिनिधि युगल किशोर आडिल माध्यमिक शाला के प्रधानपाठक ए के अहीर माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक बसंत सोनवानी सर शिक्षक गण गायकवाड़ सर मंडावी गीतिका वर्मा ज्योतिमाला वर्मा जागृति यादव ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया प्रधान पाठक ए के अहीर ने अपने स्कूल में चल रही गतिविधियों की जानकारी देते बताया की यहा स्मार्ट क्लास प्रेक्टिकल लैब जैसी महत्वपूर्ण सुविधा है शिक्षाको की कमी को दूर करने सरपंच पार्वती आडिल ने दो शिक्षक प्राथमिक शाला में नियुक्त की है और माध्यमिक शाला में टीचर स्टाप द्वारा एक शिक्षक की नियुक्ति की गई है। इस स्कूल का रिजल्ट काफी अच्छा है सरकार द्वारा स्कूलों में चल रही न्योता भोजन की जानकारी देते हुए कहा की विगत दिनों निखिल वर्मा का चयन राजपत्रित अधिकारी खनिज विभाग में होने पर उनके परिवार वालो ने न्योता भोजन का आयोजन किया था लोग अब अपनी खुशी का इजहार बच्चो के साथ न्योता भोजन कर मना रहे है।

 फेसबुक से जुड़े 

युगल किशोर आडिल ने अधिकारियों के पास प्राथमिक शाला में शिक्षकों की कमी को पूरा करने अनुरोध किया सेवा निवृत्त उपसंचालक हरिशंकर वर्मा ने कहा की कोई जरूरत मंद बच्चा डाकटर इंजीनियर बनाना चाहता है तो उसकी पूरी प़ढाई का खर्चा मार्गदर्शन देने तैयार है मूर्ति सर ने अपने उद्बोधन में कहा की सोशल मीडिया का उपयोग हम अपनी जानकारी को बड़ाने में करे गूगल से अब हमे जानकारी मिल जाती है शिक्षकों की कमी को देखते हुए सलाह देते हुए कहा की जो मिडिल के होनहार बच्चे है उनको प्राइमरी के बच्चो को बारी बारी से पढ़ाने निर्देशित करे उससे दोनो को फायदा होगा आर एल ठाकुर ने हरिशंकर वर्मा और स्कूल टीचर स्टाप द्वारा बच्चो के भविष्य को सवारने की जा रही प्रयास की तारीफ करते हुए कहा की ऐसा बहुत कम ही स्कूलों में देखने को मिलता है यहां की पढाई का इस्तर काफी अच्छा है बच्चे काफी होशियार है इस स्कूल में स्मार्ट क्लास के अलावा सर्व सुविधा युक्त प्रेक्टिकल लैब है जिससे बच्चो को हर तरह को जानकारी मिल पा रही है शिक्षकों की कमी को जल्द दूर करने का भरोशा दिलाया बच्चो का आशीर्वचन देते उनके साथ मध्यान्ह भोजन किया उक्त अवसर पर टीचर स्टाप के अलावा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

विज्ञापन 

श्रम निधि सम्मान राशि का भी भुगतान दिवाली पूर्व करने की मांग / कमल वर्मा

रायपुर 22 अक्टूबर:  फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने सरकार से दिवाली पूर्व दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को श्रम निधि सम्मान की राशि का...

सक्रिय सदस्य बनने के लिए दुर्ग के भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह

दुर्ग 22 अक्टूबर। दुर्ग जिले में विगत 17 अक्टूबर से सक्रिय सदस्यता अभियान की शुरुआत हुई है। इसके बाद दुर्ग जिले के सभी 13...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है