योग से शारिरिक ही नही मानसिक तौर पर भी मजबूती मिलती है/हर्षा चंद्राकर

योग से शारिरिक ही नही मानसिक तौर पर भी मजबूती मिलती है–हर्षा चंद्राकर

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

पाटन : 21 जून 2023 को ग्राम लोहरसी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग का 9वां संस्करण मनाया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सदस्य जिला पंचायत दुर्ग श्रीमती हर्षा चंद्राकर, भाजपा के मंडल अध्यक्ष लोकमणी चंद्राकर वरिष्ठ भाजपा नेता हरिराम चंद्राकर उपस्थिति में संपन्न हुआ। प्रशिक्षक के रूप में सुनीता धीवर एव दुलेश्वरी यदु में मार्ग दर्शन में ग्रामीणों ने एक घंटे तक योग किया गया। इस अवसर पर उपस्थित हर्षा चंद्राकर ने अपने उद्बोधन में कहा कि योग हमारी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। यही वजह है कि लोग इसे लगातार अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना रहे हैं। योग शारीरिक ही नहीं, बल्कि मानसिक तौर पर कई सारे फायदे पहुंचाता है। योग की इसी अहमियत को देखते हुए हर साल 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है। यह दिन खासतौर पर योग से होने वाले कई लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के मकसद से मनाया जाता है। योग एक प्राचीन अभ्यास है, जिसकी उत्पत्ति भारत में हुई और इसने अपने शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक लाभों के लिए दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से हर्षा चंद्राकर, लोकमणी चंद्राकर, हरिराम चंद्राकर बंटी निर्मलकर, अरुण चंद्राकर, संजय चंद्राकर, ढालेंद साहू, सतीश साहू, सुनीता धीवर, दुलेश्वरी यदु, संतोषी ठाकुर, भामा चंद्राकर, समस्त शिक्षकगण, आंगनबाड़ी के कार्यकर्ता,सहायिकागण, समस्त शालाओ के विद्यार्थी गण, उपस्थित होकर योग में भाग लिया।

देवांगन महापुराण कथा यज्ञ का आयोजन 4 जून से 10 जून तक रानीतराई में

रानीतराई 25 मई :  पाटन ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रानीतराई में ग्राम इकाई देवांगन समाज के तत्वाधान में सात दिवसीय मां परमेश्वरी...

लोधी समाज मे अभाव से प्रतिभा नही रुकेगी – घनश्याम वर्मा

पाटन  24 मई :  छ. ग. लोधी समाज के अंतिम व्यक्ति जो अभाव,असुरक्षा और अव्यवस्था का शिकार हुए हैं उनके लिए छ. ग. लोधी...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है