मेरी माटी, मेरा देश अभियान के अंतर्गत अमृत कलश यात्रा का आयोजन

तेलीगुंडरा में हुआ मेरी माटी, मेरा देश अभियान के अंतर्गत अमृत कलश यात्रा का आयोजन।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

पाटन:  स्कूल शिक्षा विभाग दुर्ग के एपीसी विवेक शर्मा व नितिन शर्मा जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केन्द्र दुर्ग के निर्देशन में मेरी माटी, मेरा देश अभियान के अंतर्गत अमृत कलश यात्रा का आयोजन विकास खंड पाटन के शासकीय प्राथमिक/माध्यमिक विद्यालय तेलीगुंडरा में किया गया। बच्चों ने रैली निकालकर देशभक्ति नारो से गांव को गुंजायमान कर दिया।ग्रामवासियों ने जगह-जगह अभिनंदन कर,मिट्टी दान किया।

 फेसबुक से जुड़े 

शिक्षक खिलेन्द्र साहू ने विद्यार्थियों को बताया की मेरी माटी,मेरा देश अभियान के अंतर्गत अमृत कलश यात्रा का उद्देश्य देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीद सैनिकों को सम्मान देना व उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट करना है।भारत के प्रत्येक विकासखण्ड से मिट्टी कलश में एकत्र कर दिल्ली में युद्ध स्मारक के समीप अमृत वाटिका के निर्माण में इसका उपयोग किया जाएगा।
प्रधानपाठक श्री एम.एल.वर्मा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम का मूल उद्देश्य लोगो की भावनाओं को जोड़कर एक भारत,श्रेष्ठ भारत का निर्माण करना है।रैली के समापन के पश्चात शिक्षक साहू ने सभी विद्यार्थियों व शिक्षकों को मेरी माटी,मेरा देश अभियान का शपथ भी दिलाया ।
कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक लेख राम वर्मा,कृष्णा साहू,दानेश्वर वर्मा,अशोक ओझा,अजय सेन,संजय साहू स्टाफ का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।
मेरी माटी,मेरा देश अभियान के सफल आयोजन पर श्री अभय जायसवाल जिला शिक्षाधिकारी दुर्ग,श्री टी.आर.जगदल्ले विकासखण्ड शिक्षाधिकारी पाटन ,जैनेंद्र गंजीर संकुल समन्वयक,दिनेश साहू जनपद सदस्य, मनीष पटेल सरपंच ग्राम तेलीगुंडरा ने हर्ष व्यक्त किया है।

देवांगन महापुराण कथा यज्ञ का आयोजन 4 जून से 10 जून तक रानीतराई में

रानीतराई 25 मई :  पाटन ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रानीतराई में ग्राम इकाई देवांगन समाज के तत्वाधान में सात दिवसीय मां परमेश्वरी...

लोधी समाज मे अभाव से प्रतिभा नही रुकेगी – घनश्याम वर्मा

पाटन  24 मई :  छ. ग. लोधी समाज के अंतिम व्यक्ति जो अभाव,असुरक्षा और अव्यवस्था का शिकार हुए हैं उनके लिए छ. ग. लोधी...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है