तहसील साहू संघ पाटन के तत्वाधान में भव्य तीज मिलन का आयोजन

तहसील साहू संघ पाटन के तीज मिलन महोत्सव में बेटी बचाओ का संदेश समाज को दिया गया।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

रानीतराई: तहसील साहू संघ पाटन के तत्वाधान में महिला संयोजिका के नेतृत्व में 10 दिसंबर को साहू सदन पाटन में तीज मिलन का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं के द्वारा तीज क्वीन का चयन भी किया गया एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के रूप में रंगारंग एवं प्रसन्न की प्रस्तुति महिलाओं के द्वारा दी गई एवं महिलाओं के द्वारा छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का भी स्टॉल सदन में लगाया गया एवं छत्तीसगढ़िया खेल कभी आयोजन किया गया जैसे फुगड़ी खुर्सी दौड़ इत्यादि।

 फेसबुक से जुड़े 

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती रामशिला साहू, विशेष अतिथि भागवता आचार्य श्रीमती यामिनी साहू ,जिला साहू संघ के अध्यक्ष नंदलाल साहू, कृषि उपज मंडी दुर्ग के अध्यक्ष अश्वनी साहू ,जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक साहू, जिला पंचायत सभापति मोनू साहू, प्रदेश साहू समाज  के उपाध्यक्ष श्रीमती चंद्रिका साहू ,जनपद पंचायत पाटन के सभापति दिनेश साहू सहित अन्य अतिथिगण रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला शासन के उपाध्यक्ष श्रीमती दिव्या कलिहारी ने की।

कार्यक्रम का सफल आयोजन को बया करते हुए तहसील अध्यक्ष दिनेश साहू ने कहा कि तीज मिलन के इस कार्यक्रम में महिलाओं को एकजुट करते हुए समाज के रीति और नीति से अवगत कराना तहसील साहू संघ का मुख्य उद्देश्य है इससे समाज में सद्भावना की वृद्धि होती है और महिला एवं युवती इस कार्यक्रम में भाग लेकर समाज के प्रति अपने दायित्व को समझते हैं और समाज के रहन-सहन से अवगत होकर एक सामाजिक सद्भावना के साथ आगे बढ़ाने में सहायक होती है और लोग अपने घर में भी बढ़िया वातावरण के साथ सफल जीवन बिताने में सहायक होती है। श्री साहू ने आगे कहा कि समाज के युवकों के लिए भी युवा संयोजक के द्वारा भी युवा सम्मेलन कर कर सीधा समाज से जोड़ने का काम युवाओं को तहसील साहू संघ द्वारा किया जाता है जिससे युवा भी समाज से जुड़कर समाज के रीति नीति से अवगत होकर सामाजिक कार्य में अपनी सहभागिता कर सके और समाज में एक अच्छा संदेश देते हुए आगे बढ़ सके।

वही महिला संयोग का श्रीमती कमलेश्वरी साहू ने आयोजन में सहयोग करने के लिए सभी 99 इकाई के महिला पर संयोजिका के बहने एवं सभी पांच परिक्षेत्र के महिला संयोजिका के बहने सभी ने कड़ी मेहनत करके इस तीज मिलन कार्यक्रम को सफल बनाया है उसके लिए सभी का हृदय से आभार एवं धन्यवाद उक्त कार्यक्रम से हम बहने एकजुट होकर समाज में संगठित होकर काम करने का अनुभव होता है बेटियां दोनों कुल का नाम रोशन करती है इसलिए नाटक नुक्कड़ के माध्यम से बेटी बचाओ का संदेश समाज को दिया गया और यह आयोजन का दूसरा वर्ष है बहुत अच्छा सफल आयोजन हुआ जिसके लिए मैं तहसील के सभी पदाधिकारी का भी आभार व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित करती हूं। आपको बता दे तीज मिलन महोत्सव में भाग लेने वाली प्रतिभागी महिलाओं को प्रतीक चिन्ह देकर एवं उपहार स्वरूप साड़ी भेंट कर तहसील साहू संघ पाटन के द्वारा सम्मान किया गया कार्यक्रम का संचालन तहसील साहू संघ के महासचिव खेमलाल साहू ने किया।

संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता में 7 जिलों से प्रतिभागी शामिल हुए

पाटन 28 मई : दुर्ग संभाग का संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता का आयोजन सनसाइन हायर सेकेंडरी स्कूल दुर्ग के सभागार में सम्पन्न हुआ।...

विश्व महावारी स्वछता दिवस का आयोजन ग्राम पंचायत सेलूद में किया गया

सेलुद 28 मई : पाटन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सेलूद में विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस का आयोजन आज 28 मई को...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है