अमलेश्वर में इंटरनेट व कॉलड्रॉप की समस्या से परेशान आवेदक पहुंचा जनदर्शन

अमलेश्वर में इंटरनेट व कॉलड्रॉप की समस्या से परेशान आवेदक पहुंचा जनदर्शन

– जुनवानी के वार्ड क्रं. 1 में 6 पेयजल व्यवस्था को लेकर दिया गया आवेदन

– बेटे ने अपनी वृद्ध मॉ को किया बेसहारा

– अतिक्रमण से घर के दरवाजे व खिड़की को पड़ोसी ने किया बंद

-आज जनदर्शन में 141 आवेदन प्राप्त हुए

दुर्ग 15 मई 2023/ कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन में बड़ी संख्या में जनदर्शन के आवेदन प्राप्त हो रहे हैं। जिसमें जिला प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा त्वरित कार्यवाही करने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है। प्राप्त आवेदनों में आवेदक जो कि खुडमुड़ा अमलेश्वर पाटन के निवासी हैं द्वारा नगर पालिका परिषद अमलेश्वर में मोबाइल टॉवर लगाने के लिए आवेदन दिया गया था। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में मोबाइल सिग्नल को लेकर समस्या बनी हुई है। एरिया में मोबाईल टॉवर तो स्थापित है परंतु स्ट्रेंथ और एरिया कव्हरेज बहुत ही कमजोर है। जिसके चलते इंटरनेट व कॉल ड्रॉप से संबंधित समस्याएं लगातार निर्मित होती रहती हैं। आवेदक ने आगे बताया कि इससे नगर वासियों को फोन लगाने और इंटरनेट चलाने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर भ्रमण करना पड़ रहा है। परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी को भी ऑनलाइन क्लासेस का विडियो देखने के लिए दिक्कतें हो रही हैं। इसके चलते सूचना संचार से संबंधित कार्य चाहे सरकारी हो या गैर सरकारी निवासियों को व्यवधान हो रहा है। समस्या के निदान के लिए संबंधित अधिकारी को आवेदन प्रेषित किया गया।
जुनवानी वार्ड क्रमांक 1 में पानी की समस्या को लेकर जनदर्शन में आवेदन प्रस्तुत किया। आवेदक ने बताया कि वार्ड में पेयजल व जल प्रबंधन दुरूस्त नहीं है। जुनवानी में हैंडपम्प खराब हो जाने व भीषण गर्मी के चलते पानी की बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है। उन्होंने बताया कि ग्रामवासियों को पीने का पानी एवं अन्य कार्यों के लिए क्षेत्र में स्थित छह हैंड पंपों पर मुख्य रूप से निर्भर रहना पड़ता है, जो कि अभी वर्तमान में खराब हो चुके हैं। इसके लिए पूर्व में भी शिकायत की गई है जिस पर कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई है। निगम द्वारा रिपेयरिंग कार्य के लिए कर्मचारी भेजा जाता है लेकिन पर्याप्त संसाधन नहीं होने के कारण रिपेयरिंग का कार्य भी पूर्ण नहीं हो पाता हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित अधिकारी को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
भिलाई निवासी वृद्ध महिला ने बेटे द्वारा किये जा रहे प्रताड़ना को लेकर उचित न्याय दिलाने के लिए आवेदन किया। उन्होंने बताया कि उनके आवासीय मकान से वंचित करने का कार्य उनके बेटे द्वारा किया जा रहा है और बेटा मकान में ताला भी लगा देता है। वृद्धावस्था व आर्थिक स्थिति कमजोर होने उनके पास कोई और विकल्प नहीं है। इसलिए आवेदक ने निवेदन किया कि उसे उसका आवासीय मकान दिला दिया जाए। आवेदन को एसडीएम दुर्ग को विधिपूर्ण कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया।
नंदिनी नगर अहिवारा निवासी ने घर पर अतिक्रमण किए जाने के लिए आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि उसके पति मंदबुद्धि हैं और पूरे परिवार की जिम्मेदारी का निर्वहन उनके द्वारा किया जाता है। आवेदक ने बताया कि उनका आवास प्रधानमंत्री आवास के अतंर्गत बना है। लेकिन पड़़ोसी द्वारा अतिक्रमण कर दरवाजे और खिड़की के रास्ते को बंद कर दिया गया है, जिससे आवेदक को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आवेदन को सीएमओ अहिवारा को विधिपूर्ण कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया।
आज कलेक्टर जनदर्शन में 141 आवेदन प्राप्त हुए।

पिता की स्मृति में जीतेश वर्मा ने जरूरत मंद प्रतिभाशाली बच्चों के लिए की आर्थिक सहायता

पाटन 19 मई : छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी समाज पाटन राज के अंतर्गत आने वाले ग्राम गुजरा निवासी जीतेश कुमार वर्मा ने अपने प्रथम पुत्री...

अम्लेश्वर में 27 मई से पं. प्रदीप मिश्रा जी के श्रीमुख से बहेगी शिवमहापुराण कथा की अविरल धारा

अम्लेश्वर 18 मई : दुर्ग जिला अंतर्गत नगर पालिका अमलेश्वर में थाना के सामने स्थित विशाल मैदान पर 27 मई से श्री शिव महापुराण...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है