विकासखंड स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का हुआ आयोजन मुख्यमंत्री के ओ एस डी हुए शामिल

विकासखंड स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय पाटन में हुआ मुख्यमंत्री के ओएसडी हुए शामिल।

पाटन /संतोष करन : पाटन में विकासखंड स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव-2023 का आयोजन स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में किया गया। जहां मुख्य अतिथि आशीष वर्मा , जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक साहू, जिला पंचायत सदस्य मोनू साहू, जिला पंचायत सभापति दुर्गा कमलेश नेताम, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष देवेंद्र चन्द्रवंशी, जनपद पंचायत पाटन के सभापति रमन टिकरिहा, शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, दिनेश साहू, रूपेंद्र साहू सुरेश निषाद, गुलाब ठाकुर,वन्दना वर्मा, कविता साहू, त्रिवेणी बंजारे, ठकेश्वरी धनकर का स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओ और विद्यार्थियों के द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों द्वारा सर्वप्रथम शाला के विद्यार्थियों द्वारा बनाएं गए विभिन्न प्रकार के मॉडल का अवलोकन किया गया । शाला के सभागार में अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती की तैल चित्र में दिप प्रज्वलित कर राजकीय गीत गाया गया। तत्पश्चात मंचस्थ अतिथियों का पुष्प माला और पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मान किया गया। साथ ही अतिथियों के द्वारा नव प्रवेशि बच्चों का मुंह मीठा कर उन्हें पुस्तकें भेंट कर शाला प्रवेशोत्सव मनाया गया।

 फेसबुक से जुड़े 

उक्त कार्यक्रम में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी श्री टी आर जगदल्ले द्वारा स्वागत भाषण दिया गया । श्री जगदल्ले द्वारा शिक्षा विभाग की योजनाओं से विद्यार्थियों को अवगत कराया एवं स्कूलों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा बिना किसी भेदभाव के विद्यार्थियों को देने की बात कही । वही उन्होंने कहा कि विद्यालय मंदिर है और बच्चे इस मंदिर का भगवान हैं इनसे किसी प्रकार की भेदभाव न करते हुए अच्छे संस्कार के साथ गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने की बात कही।

वरिष्ट शिक्षक श्री सावानी जी ने कहा कि शिक्षा की स्तर को उत्कृष्ट बनाने में मुख्यमंत्री का बहुत बड़ा योगदान है जिसके कारण पूरे छत्तीसगढ़ में शिक्षा की गंगा बह रही है।

वही अशोक साहू ने कहा कि हम सभी पाटन के स्कूल में पढ़े हैं और इस स्कूल में प्रवेशोत्सव में यहां आए हैं यह बहुत ही सौभाग्य की बात है। उन्होंने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करते हुए कहा कि नव प्रवेशित नन्हे बच्चों का मुहं मीठा कर बच्चों को निःशुल्क पुस्तक और यूनिफॉर्म भेंट कर तिलक लगाकर स्वागत करें। हमने 377 इंग्लिश मीडियम और 350 हिंदी माध्यम स्कूल खोले है। मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत स्कूलों में निर्माण कार्य रंग रोहन व सुंदर बनाने के लिए करोड़ो रूपये दिया गया है।

OSD आशीष वर्मा ने विद्यार्थियों, शिक्षकों और अतिथियों को संबोधित करते हुए कहा कि आदरणीय भूपेश भैय्या जी शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य कर रहे है। गॉव के किसान, मजदूर के बच्चों को उच्च शिक्षा देने के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के निर्माण किया है। और जहाँ से विद्यार्थि अच्छी शिक्षा ग्रहण कर उत्कृष्ट अंक प्रदान किया है जिन्हें मुख्यमंत्री जी द्वारा हेलीकॉप्टर में बैठाकर घुमा रहे हैं छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर में बैठने का मौका मिला शिक्षा। मैं चाहता हूं कि पाटन क्षेत्र के भी बच्चे अच्छी अंक से पास हो और हेलीकॉप्टर में बैठ कर उड़ान भरे।

कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन के लिए चोपड़िया सर के द्वारा मधुर स्वर में गीत गाते हुए मंचस्थ सभी अतिथियों और शिक्षक शिक्षिकाओका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश के मुखिया द्वारा एक विद्यार्थी के लिए 15 हजार रुपये खर्च कर रहा है जिसमे पुस्तक कॉपी और गणवेश शामिल है। वही स्कूलों में छत्तीसगढ़ी भाषा में भी शिक्षा के गंगा बहा रहे हैं। वही पात्र छात्राओं को छत्तीसगढ़ सरकार के सरस्वती निशुल्क सायकल योजना के तहत साइकल वितरण किया गया कार्यक्रम का संचालन मोहित शर्मा ने किया ।

इस अवसर पर संकुल समन्वयक ललित बिजोरा जैनेंद्र जंजीर सहित जेपी पांडे ,ओपी सिंह, लकेश्वर साहू, कौशल टिकरिहा ,सालिक ठाकुर ,छन्नूलाल साहू , खिलेश कुमार साहू , कृष्ण कुमार साहू ,रूपचंद वर्मा, अखिलेश ठाकुर सहित संपूर्ण विकासखंड के शिक्षक शिक्षिका एवं स्वामी आत्मानंद विद्यालय के समस्त प्राचार्य सहित स्टाफ गन उपस्थित रहे।

देवांगन महापुराण कथा यज्ञ का आयोजन 4 जून से 10 जून तक रानीतराई में

रानीतराई 25 मई :  पाटन ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रानीतराई में ग्राम इकाई देवांगन समाज के तत्वाधान में सात दिवसीय मां परमेश्वरी...

लोधी समाज मे अभाव से प्रतिभा नही रुकेगी – घनश्याम वर्मा

पाटन  24 मई :  छ. ग. लोधी समाज के अंतिम व्यक्ति जो अभाव,असुरक्षा और अव्यवस्था का शिकार हुए हैं उनके लिए छ. ग. लोधी...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है