वक्ता मंच द्वारा निर्धन विद्यार्थियों को नि:शुल्क चप्पलें वितरित की गई

वक्ता मंच द्वारा निर्धन विद्यार्थियों को नि:शुल्क चप्पलें वितरित की गई

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

जमराँव/रायपुर पाटन विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत जमराँव में सभी विद्यार्थी चप्पल पहनकर विद्यालय आ सके इस उद्देश्य को लेकर सामाजिक संस्था ” वक्ता मंच ” द्वारा आज राजधानी से लगे ग्राम जमराँव के शासकीय विद्यालय में गरीबी रेखा के नीचे गुजर बसर कर रहे परिवारों के 150 बच्चों को नि:शुल्क चप्पलें वितरित की गई ताकि ये बच्चे चप्पल पहनकर विद्यालय आ सके ।जन सरोकार से जुड़े इस सार्थक कार्य के अवसर पर रायपुर जिला के यातायात प्रशिक्षक टी के भोई मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। जमराँव ग्राम के उपसरपंच दामोदर साहू ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की ।विद्यालय के प्राचार्य नरेश शर्मा, वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते, संयोजक शुभम साहू एवं श्रीमती प्रगति पराते ने कार्यक्रम को संयोजित किया ।चप्पल वितरण कार्यक्रम के पूर्व नशा विरोधी अभियान एवं सड़क यातायात प्रशिक्षण विषय पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए टी के भोई ने कहा कि आज के विद्यार्थी कल के नागरिक बनेंगे। अत: उन्हें आज से ही नशामुक्त जीवन जीने का संकल्प लेना चाहिए, क्योंकि नशे से दूर रहनेवाला व्यक्ति अपने परिवार, समाज व राष्ट्र हेतु बेहतर योगदान कर सकता है ।अपने सरल व रोचक अंदाज में यातायात पर प्रशिक्षण प्रदान करते हुए भोईजी ने न केवल विद्यार्थियों को सड़क यातायात के सामान्य ज्ञान से परिचित कराया वरन कहानियों व उदाहरणों के माध्यम से यातायात के नियमों की सहज रूप से जानकारी भी प्रदान की l उन्होंने कहा कि दैनिक जीवन में यातायात के नियमों को अपनाकर हम सब स्वयं को बडी दुर्घटनाओं से बचा सकते है और अपने जीवन की रक्षा कर सकते है । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते ने कहा कि वक्ता मंच शैक्षणिक परिसरों में निरंतर रचनात्मक, शैक्षणिक व प्रतिभा विकास के आयोजनों के माध्यम से नौजवान पीढी की ऊर्जा को सार्थक दिशा प्रदान करने का कार्य करता है । कार्यक्रम को ग्राम जमराँव के उप सरपंच दामोदर साहू, प्राचार्य नरेश शर्मा एवं वरिष्ठ शिक्षक रोमानलाल कैवर्त्य ने संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के शासकीय विद्यालयों में इस प्रकार के सारगर्भित कार्यक्रमों को लगातार आयोजित करते रहना चाहिए। इसके पश्चात 150 छात्र- छात्राओं को चप्पलें वितरित की गई ।चप्पल पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

 फेसबुक से जुड़े 

इस अवसर पर यातायात विभाग से गोविंद सिंह विनायक एवं पंकज दास तथा विद्यालय परिवार से मीना शर्मा, प्रीति सिन्हा, अंजुलता दुबे एवं मनीषा सोनकर सहित ग्राम के गणमान्य नागरिक भी बडी संख्या में उपस्थित थे । वक्ता मंच के संयोजक शुभम साहू द्वारा प्रस्तुत आभार प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ ।वक्ता मंच द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों हेतु यह अभियान निरंतर संचालित करते रहने की घोषणा की गई है।

देवांगन महापुराण कथा यज्ञ का आयोजन 4 जून से 10 जून तक रानीतराई में

रानीतराई 25 मई :  पाटन ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रानीतराई में ग्राम इकाई देवांगन समाज के तत्वाधान में सात दिवसीय मां परमेश्वरी...

लोधी समाज मे अभाव से प्रतिभा नही रुकेगी – घनश्याम वर्मा

पाटन  24 मई :  छ. ग. लोधी समाज के अंतिम व्यक्ति जो अभाव,असुरक्षा और अव्यवस्था का शिकार हुए हैं उनके लिए छ. ग. लोधी...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है