मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना का शुभारंभ

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना का शुभारंभ

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

-दुर्ग जिले के चार स्कूलों में ऑनलाईन कोचिंग प्रारंभ

 फेसबुक से जुड़े 

दुर्ग, 03 अक्टूबर 2023 / मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना का आज अपने निवास कार्यालय से ऑनलाईन शुभारंभ किया। इस योजना के तहत प्रदेश के 146 विकासखंड मुख्यालयों और चार शहरों- रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और कोरबा सहित 150 कोचिंग सेंटर के माध्यम से शासकीय स्कूलों में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को कोचिंग दी जाएगी।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना का शुभारंभ करते हुए छत्तीसगढ़ में बच्चों के कैरियर निर्माण के लिए की एक और महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि निकट भविष्य में पीएससी एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की सर्वसुविधा युक्त बेहतर ऑनलाईन कोचिंग की व्यवस्था भी हम सभी विकासखण्डों में करेंगे।
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिले में चार स्कूलों में ऑनलाईन कोचिंग प्रारंभ की गई है, जिसमें पाटन में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल और दुर्ग में दो स्कूल जे.आर.डी. माध्यमिक शाला एवं कन्या माध्यमिक शाला, धमधा में कन्या महाविद्यालय शामिल है। इन स्कूलों में जेईई व नीट की तैयारी कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने पाटन स्कूल के बच्चों से चर्चा कर योजना के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान बच्चों ने अपने बेहतर भविष्य के लिए योजना के प्रति भरपूर खुशी का इजहार करते हुए मुख्यमंत्री और स्कूल शिक्षा मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

देवांगन महापुराण कथा यज्ञ का आयोजन 4 जून से 10 जून तक रानीतराई में

रानीतराई 25 मई :  पाटन ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रानीतराई में ग्राम इकाई देवांगन समाज के तत्वाधान में सात दिवसीय मां परमेश्वरी...

लोधी समाज मे अभाव से प्रतिभा नही रुकेगी – घनश्याम वर्मा

पाटन  24 मई :  छ. ग. लोधी समाज के अंतिम व्यक्ति जो अभाव,असुरक्षा और अव्यवस्था का शिकार हुए हैं उनके लिए छ. ग. लोधी...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है