भरोसे का घोषणा पत्र जारी होने पर कांग्रेस जनों ने जमकर की आतिशबाजी व मिठाई बांट मनाई खुशियां

भरोसे का घोषणा पत्र जारी होने पर छत्तीसगढ़ की समग्र जनसमुदाय की समायोजित चेतना की एक ही आवाज़ है भूपेश सरकार भरोसा बरकरार रानीतराई में कांग्रेस जनों ने जमकर की आतिशबाजी व मिठाई बांट मनाई खुशियां।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

रानीतराई- छत्तीसगढ़ 2023 विधानसभा चुनावों के लिये आज कांग्रेस पार्टी ने अपना भरोसे का घोषणा पत्र विधिवत जारी किया। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जामगांव आर ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि घोषणा पत्र के जारी होते ही छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी वर्गों में पुनः एक बार कांग्रेस सरकार पर भरोसे औऱ विश्वास से जन्मी खुशी का संचार हो गया फ़िर इस बार किसानों की कर्ज माफ़ी, 3200 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी , प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी तो इसी सत्र 1 नवम्बर से शुरू हो चुकी है गैस सिलिंडर पर 500 रुपये सब्सिडी एवमं200 यूनिट तक फ़्री बिजली जैसी महत्वाकांक्षी जनकल्याणकारी योजनाओं के छत्तीसगढ़ न केवल समृद्वि की न केवल नई इबारत लिखेगा वरन कृषि एवमं कृषि व्यवसाय से जुड़े उद्योग धंधों एवमं लोगों की आर्थिक स्तिथि भी सुदृढ हो जायेगी छत्तीसगढ़ में यशश्वी मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व की सरकार में 2018 से निरंतर एक ओर अपने जनकल्याणकारी योजनाओं का न केवल सफ़ल क्रियान्वयन कर रही है अपितु विकास निर्माण के नये आयाम स्थापित कर रही है ।

 फेसबुक से जुड़े 

छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा के घोषणा पत्र को सिरे से नकार दिया है 15 साल तक छलावा औऱ फरेब की राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी पर न छत्तीसगढ़ की जनता को ऐतबार है न उनकी घोषणाओं पर यकीन 15 साल तक छले जाने के बाद जिस तरह 2018 में छत्तीसगढ़ की जनता ने नकार दिया था ठीक उसी प्रकार 2023 में भी सबक सिखायेगी जनता भाजपा की बदनीयती वादाखिलाफी खोखले वादे नापाक इरादे से पूर्णतः वाकिफ़ है।

प्रदेश की देवतुल्य जनता ये भलीभांति जानती है कि जो भाजपा 2100 में धान खरीदी औऱ प्रति क्विंटल 300 रु बोनस का वायदा कर सिर्फ 1345 में धान खरीदती रही वो 3100 की रुपये की मिथ्या घोषणा कर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रही है।

जो भाजपा 15 क्विंटल प्रति एकड़ की खरीदी को 10 क्विंटल प्रति एकड़ तक घटा कर धान खरीदी करती रही उनके 21 क्विंटल प्रति एकड़ खरीदी के खोखले दावें से किसी किसान को कोई सरोकार नहीं।

जो भाजपा अन्नदाता किसान के कांग्रेस सरकार द्वारा कर्जमाफी को मुफ़्त की रेवड़ी बोल कर्जमाफी का उपहास करती रही वही भाजपा किसान हितैषी होने का स्वांग रच रही है ।

400 रुपये के घरेलू गैस के मूल्य को 1200 के ऊपर तक ले जाने वाली भाजपा आज छत्तीसगढ़ की जनता 500 रुपये में गैस देने झूठा वादा करने वाली भाजपा में किसी छत्तीसगढ़ वासी को कोई यकीन नहीं है।

प्रदेश की कांग्रेस सरकार की अन्य महत्वपूर्ण घोषणा डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत गरीब वर्ग को 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख तक का मुफ्त इलाज एवं अन्य लोगों को 50 हजार से बढ़ाकर 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलेगा. केजी से पीजी तक सरकारी स्कूल, कॉलेज में मुफ्त शिक्षा की घोषणा भी किया है।

प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी किसानों का कर्जा माफ 17 लाख परिवारों काे आवास जातिगत जनगणना स्कूल से लेकर काॅलेज तक मुफ्त शिक्षा तेंदूपते पर आदिवासियों को हर साल मिलेगा 4000 रुपए बोनस भूमिहीन मजदूर को मिलने वाली 7 हजार रुपए की राशि को बढ़ाकर 10 हजार रुपए किया जाएगा।

उक्त कार्यक्रम में जिला पंचायत दुर्ग उपाध्यक्ष अशोक साहू  जनपद पंचायत पाटन सभापति रमन टिकरिहा केदार वर्मा , सत्यनारायण टिकरिहा, सुमित विश्वकर्मा , प्रदीप वर्मा , भविष्य जैन, बाबा चंद्राकर , बबलू निर्मलकर, निखिल साहू कमलकांत वर्मा , योगेश यादव, कमल वर्मा, वीरसिंह देशलहरे, नाथू पारधी , दीपक पारधी चिंटू निषाद, भविष्यकान्त ग्रहण सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन एवमं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

ग्राम परसदा में बन रहे गाडन निर्माण पर ग्रहण लगाने की कोशिश

कुम्हारी 22 मई : नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत ग्राम परसदा वार्ड 16 में बने रहे गाडन पर पीछे जमीन वाले आने जाने के लिए...

ग्राम परसदा में हनुमान मंदिर ट्रस्ट के तत्वधान में श्री रामदरबर का हुआ प्राण प्रतिष्ठा

कुम्हारी 21 मई: नगर पालिका कुम्हारी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम परसदा में हनुमान मंदिर में गुमंज निर्माण का उत्घाटन किया है 20 मई को कलश...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है