नगरपालिका 16 सितंबर से करने जा रहा स्वच्छता महाअभियान का शुभारम्भ

नगरपालिका आज से करने जा रहा स्वच्छता महाअभियान का शुभारम्भ

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

कुम्हारी । स्वच्छता ही सेवा और इंडियन स्वच्छता लीग 2.0 के तहत नगर पालिका परिषद कुम्हारी आज से अपने 15 दिवसीय स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारम्भ करने जा रहा है । अभियान अंतर्गत 16 सितंबर को सुबह 7 बजे से भवन परिसर में सफाई का विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसमें जनप्रतिनिधि, कर्मचारी समेत शहर के सरकारी, गैर सरकारी संगठन और आम नागरिक शामिल होंगे। देशभर में 16 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा और इंडियन स्वच्छता लीग 2.0 के तहत स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है, जिसका थीम गार्बेज फ्री इंडिया है। इसमें अलग-अलग दिन स्वच्छता से संबंधित विभिन्न प्रकार के आयोजन किए जाएंगे । पखवाड़े के तहत कुम्हारी नगर पालिका परिषद द्वारा भी अलग-अलग आयोजन किया जाएगा । 16 सितंबर को विशेष सफाई अभियान से इसकी शुरूआत की जाएगी, जिसके बाद 23 सितंबर को साइकिल रैली और 2 अक्टूबर स्वच्छता दिवस के दिन पखवाड़े का समापन होगा। इस बीच अलग- अलग दिन निगम द्वारा ड्राईंग, पेंटिंग प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता और शहर के सार्वजनिक स्थानों में जागरूकता के विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

 फेसबुक से जुड़े 

स्वच्छता ही सेवा : शहर को अच्छी रैंकिंग दिलानी है तो आइए आज ही पालिका के स्वच्छता की मुहिम से जुड़ें
टीम लीडर,
राजेश्वर सोनकर
नगरपालिका अध्यक्ष कुम्हारी

इस लीग में मुख्य फोकस पब्लिक की जागरूकता और उनकी भागीदारी पर किया गया है। जिससे पूरे शहर को स्वच्छ बनाया जा सके। इस आयोजन का मुख्य पेंटिंग के कार्य से स्वच्छता के लिए प्रेरित करना, साइकिल रैली और 2 अक्टूबर स्वच्छता दिवस का उद्देश्य लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाना और अलग -अलग दिन पालिका द्वारा ड्राइंग, प्रतियोगिता क्विज प्रतियोगिता आयोजित कर शहर की स्वच्छता के लिए सार्वजनिक स्थानों में जागरूकता लाना है ।

जितेंद्र कुशवाहा,
मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरपालिका परिषद कुम्हारी

ग्राम परसदा में बन रहे गाडन निर्माण पर ग्रहण लगाने की कोशिश

कुम्हारी 22 मई : नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत ग्राम परसदा वार्ड 16 में बने रहे गाडन पर पीछे जमीन वाले आने जाने के लिए...

ग्राम परसदा में हनुमान मंदिर ट्रस्ट के तत्वधान में श्री रामदरबर का हुआ प्राण प्रतिष्ठा

कुम्हारी 21 मई: नगर पालिका कुम्हारी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम परसदा में हनुमान मंदिर में गुमंज निर्माण का उत्घाटन किया है 20 मई को कलश...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है