दुर्ग जिला भवन निर्माण श्रमिक संघ का दीपावली मिलन हुआ संपन्न सैकड़ो महिला पुरुष हुए शामिल

सेलुद:  दुर्ग जिला अंतर्गत भवन निर्माण श्रमिक संघ के तत्वाधान में गाड़ाडिही में 25 अक्टूबर को दीपावली मिलन का आयोजन किया गया आपको बता दें कि संगठन का निर्माण 2015 में की गई है और अभी तक संगठन में हजारों श्रमिक महिला पुरुष जुड़ चुके हैं। कार्यक्रम में स्वागत भाषण कार्यकारिणी अध्यक्ष मोरध्वज साहू ने दिया।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

उक्त कार्यक्रम में जिले के सैकड़ो श्रमिक कार्यक्रम में उपस्थित हुए श्रमिक कार्ड धारी ने अपने कुछ समस्या भी रखी जिसका श्रमिक संघ ने निवारण करते हुए बताया कि सभी अपने डॉक्यूमेंट को साथ रखें दिक्कत आने पर विभाग से भी संपर्क किया जा सकता है और ऑनलाइन के माध्यम से श्रमिक कार्ड धारी को श्रम विभाग की योजना का लाभ मिलता है। उपस्थित महिलाओं ने नव निहाल से मिलने वाली स्कूली बच्चों को छात्रवृत्ति पर भी कुछ समस्या बताई जैसे की ऑनलाइन करने पर फार्म पर संबंधित स्कूल के प्राचार्य का दस्तक नहीं करना वही सिलाई मशीन मिलने पर भी कुछ समस्या आई कौशल प्रशिक्षण केंद्र से प्रशिक्षण लेने के बाद सिलाई मशीन प्रदान की जाती है अन्य जगह से प्रशिक्षण लेने पर प्रमाण पत्र दिखाने पर भी अमान्य किया जाता है जिस पर संघ ने श्रम विभाग पर विचार रखने की बात कही। उपस्थित महिला पुरुषों ने श्रम विभाग द्वारा मिलने वाली योजना पर सहमति जताते हुए नए श्रमिक कार्ड बनाने एवं नवीकरण करने पर भी विचार किया गया सभी ने दीपावली मिलन पर एक दूसरे को बधाई प्रेषित कर कार्यक्रम को समापन किया गया।

 फेसबुक से जुड़े 

वही भवन निर्माण श्रमिक संघ के अध्यक्ष मनोज साहू ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि श्रम विभाग के द्वारा सरकार की योजना अनुसार लोगों को लाभ मिला है और संघ के द्वारा लगातार श्रमिकों के हित में काम कर रहे हैं बहुत से लोगों का श्रमिक कार्ड का बनाया गया है वही कुछ दिन पहले पाटन ब्लॉक में जनपद पंचायत पाटन के अंतर्गत आने वाले कुछ गांव में फर्जी तरीके से श्रमिक कार्ड बनाने का मामला भी प्रकाश में आया था जिस पर संघ ने ज्ञान लेते हुए श्रम विभाग से शिकायत किया गया था।

पाटन भवन निर्माण संघ के पदाधिकारी मजदूर निर्माण संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार साहू ,कार्यकारिणी अध्यक्ष मोरध्वज साहू ,उपाध्यक्ष रामेश्वरी साहू, ब्लॉक अध्यक्ष मधु चंद्राकर, ब्लॉक अध्यक्ष दीनबंधु चंद्राकर ,सह सचिव अजय साहू ,पाटन ब्लॉक अध्यक्ष चेतन साहू ,संगठन सचिव रामाधार साहू ,सक्रिय सदस्य राकेश कौशिक,  के युगल किशोर साहू, विकास कश्यप, मीडिया प्रभारी करन साहू, संतोष देवांगन ,शकुंतला धनकर, रानी यादव ,तुलसी साहू, वेद साहू, रामनाथ ,देवेंद्र चंद्राकर उपस्थित रहे। अंत में कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन मीडिया प्रभारी करन साहू ने किया।

देवादा में हुआ मनवा कुर्मी समाज ग्राम इकाई का गठन परीक्षित वर्मा चुने गए ग्राम प्रमुख

पाटन 22 मई : छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी छत्रीय समाज पाटन राज प्रधान द्वारा पाटन राज के अंतर्गत आने वाले सभी गांव में ग्राम इकाई...

ई-श्रम कार्डधारी पात्रतानुसार राशनकार्ड बनवाने हेतु स्थानीय निकाय से करें संपर्क

दुर्ग, 22 मई 2024/ जिले में 13 हजार 276 व्यक्ति ई-श्रम कार्डधारी के रूप में चिन्हांकित है, जिन्हें प्राथमिकता राशनकार्ड कार्ड की पात्रता है।...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है