छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दाऊ जी ही यहां की भगीरथ हैं – अश्वनी साहू

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दाऊ जी ही यहां की भगीरथ हैं- अश्वनी साहू।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

पाटन- दुर्ग कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष श्री अश्वनी साहू ने वर्तमान छत्तीसगढ़ सरकार के संदर्भ में कहा कि शास्त्रों की मान्यता अनुसार जब कोई व्यक्ति मुश्किल कार्य को आसान कर देता है, तो उसे भगीरथ की संज्ञा दी जाती है। राजा भगीरथ इच्छवाकु वंश के महान प्रतापी राजा हुए, जीवन की कठिन साधना से भगवती गंगा को धरती पर उतारा था। वर्तमान परिवेश में छत्तीसगढ़ की सरकार जिसका सफल नेतृत्व श्रीमान भूपेश बघेल जी के हाथों में है, 2018 में कांग्रेस की सरकार बनाने में प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए कठिन साधना किया था। अपने विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में पदयात्रा किया तत्पश्चात बिलासपुर से रायपुर डोंगरगढ़ से रायपुर जगदलपुर से कोंडागांव शिवरीनारायण से खरसिया पदयात्रा का पड़ाव था । पदयात्रा से 15 वर्षों की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने में सफल हुए या यूं कहें कि कठिन साधना से लोगों में भरोसा कायम हुआ जैसे सूर्य की तेज किरणों से बर्फ की चट्टान पिघल कर जल रूप में बहना शुरू हो जाता है वैसे ही श्री भूपेश बघेल जी कठिन तप कर लोगो के हृदय में प्रेम जागृत किया जिसका नाम भरोसा है ।

 फेसबुक से जुड़े 

अध्यक्ष श्री साहू ने आगे कहा कि- माँ भगवती गंगा धरती पर उतरने के बाद वही नहीं रुकी बल्कि कलकल करती हुई शहर – शहर नगर – नगर दीनहीन असहाय पतितों का उद्धार करती हुई आज तक बह रही है। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार मानो आज रामराज्य की कल्पना को जीवंत बनाने का काम कर रही है, भगवान राम जो छत्तीसगढ़ की भांजा है इसी इच्छवाकु कुल में अवतरित हुए थे जिन्होंने प्रजातांत्रिक मूल्यों की स्थापना किया। उस राज्य में ना कोई भय ना कोई शोक और ना ही कोई लालच का कोई स्थान था सिर्फ मानव सेवा एवं प्रत्येक व्यक्ति का, हर वर्ग का सभी तरह सार्वभौम उत्थान ही जिसका मूल मंत्र था।

श्री साहू ने आगे कहा कि- राजा महाराजा तो अनेक हुए और राज्य भी हुए पर राम राज्य जैसा राज्य तो केवल भांजा राम का ही राज्य था। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सरकार ने विकास की गंगा को छत्तीसगढ़ के प्रत्येक व्यक्ति के द्वार द्वार तक पहुंचा दिया जिनके अनेक उदाहरण दिए जा सकते हैं। किसानों की कर्ज माफी, 2500 से अधिक धान का कीमत, बिजली आधा, गौठान योजना, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायता का मानदेय वृद्धि, सफाई कर्मचारी, रसोईया, गांव का कोटवार, गांव का पटेल, मितानिन, भूमिहीन खेतिहर मजदूर योजना, गोबर खरीदी, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि की वृद्धि, बेरोजगारी भत्ता, छोटे भूखंडों की बिक्री पर लगे प्रतिबंध को हटाना, या यूं कहें प्रत्येक व्यक्ति तक योजना का लाभ पहुंचे ,हर पल प्रयास करना भूपेश बघेल सरकार का संकल्प है। इसीलिए छत्तीसगढ़ के आम नागरिकों मैं इस बात की स्वीकारोक्ति है आने वाला समय में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी। पिछले सरकारों की तुलना में वर्तमान सरकार ने सही मायने में प्रजातंत्र की आस्था का दीप जलाया है । पिछली भाजपा की सरकार ने 15 वर्षों में जो छत्तीसगढ़ एवं छत्तीसगढ़ के नागरिकों की दुर्दशा की है वह कभी भुलाया नहीं जा सकता। सड़कों पर चारों ओर घूमते हुए गौ माता, राम के नाम पर राजनीति, बेरोजगारों के साथ अन्याय, नक्सली समस्या, जवानों की शहादत, किसानों की आत्महत्या, मासूम बेटियों के साथ अनाचार यह उदाहरण काफी है।

श्री साहू ने आगे कहा कि – छत्तीसगढ़ सरकार ने वन गमन पथ का निर्माण कर एवं कौशल्या महोत्सव की शुरुआत किया, गोबर से बने उत्पाद की देश ही नहीं विदेशों में चर्चा, गोमूत्र की खरीदी वर्मी कंपोस्ट बनाना बनाना आदि। विश्व हिंदू परिषद के आदरणीय प्रवीण तोगड़िया जी, प्रसिद्ध कथाकार प्रदीप मिश्रा जी स्वयं प्रधानमंत्री श्री मोदी जी अब तो और क्या कहें शंकराचार्य, अवि मुक्तेश्वरानंद जी ने छत्तीसगढ़ सरकार के मुखिया एवं उनकी योजना की जमकर तारीफ़ की है वह इस बात का प्रमाण है कि श्री भूपेश बघेल जी की सरकार ने राम राज्य की कल्पना को मूर्त रूप दिया है इसीलिए छत्तीसगढ़ के लोग एक दूसरे को राम राम जी कहकर अभिवादन करते हैं। और आज से छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा रायगढ़ में तीन दिवसीय अन्तराष्ट्रीय रामायण मेला का शुभारंभ कर दिये है इसलिए फिर से कहेंगे राम राम जी भूपेश हैं तो भरोसा हैं गढ़बो नवा छत्तीसगढ़।

पिता की स्मृति में जीतेश वर्मा ने जरूरत मंद प्रतिभाशाली बच्चों के लिए की आर्थिक सहायता

पाटन 19 मई : छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी समाज पाटन राज के अंतर्गत आने वाले ग्राम गुजरा निवासी जीतेश कुमार वर्मा ने अपने प्रथम पुत्री...

अम्लेश्वर में 27 मई से पं. प्रदीप मिश्रा जी के श्रीमुख से बहेगी शिवमहापुराण कथा की अविरल धारा

अम्लेश्वर 18 मई : दुर्ग जिला अंतर्गत नगर पालिका अमलेश्वर में थाना के सामने स्थित विशाल मैदान पर 27 मई से श्री शिव महापुराण...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है