कांग्रेस के भूपेश सरकार ने दिए कुम्हारी नगर को करोड़ों के विकास कार्य, विजय बघेल बताएं अपने संसदीय कार्य में कौन सा विकास कार्य किया/ राजेश्वर सोनकर

कुम्हारी पालिका में सड़क पानी उद्यान सौंदर्यीकरण सहित विभिन्न विकास कार्यों के एजेंडे सामान्य सभा से पारित

 

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

कुम्हारी: कुम्हारी नगर पालिका सभागार में बुधवार को नगर पालिका परिषद की सामान्य सभा बैठक बुलाई गई जिसमें 19 विकास कार्यों के एजेंडों पर बारी-बारी से चर्चा की गई सामान्य सभा मे पक्ष व विपक्ष के पार्षदों ने प्रत्येक एजेंडे पर अपनी प्रतिक्रिया दी। हालांकि राजस्व प्रकरण से संबंधित कुछ प्रस्तावों को छोड़ बाकी एजेंडों को सर्व सहमति से पारित कर दिया गया। इस सामान्य सभा मे लाये गए 19 विकास कार्यों के प्रस्ताव को पालिका अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर की अध्यक्षता में आये हुए पार्षदों के समक्ष रखा गया इस बैठक में क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में सड़क नाली उद्यान निर्माण तालाब सौंदर्यीकरण भवन निर्माण मरम्मतकार्य व पाईपलाइन विस्तारीकारण जैसे विकास कार्य की स्वीकृति पर विचार कर निर्णय लिया गया वहीं राजस्व से संबंधित 4 एजेंडे को पुनः विचार विमर्श के लिए टीम गठित कर अनुशंसा के लिए भेज दिया गया हालांकि बाकी सभी प्रस्तावों को सर्व सहमति से पारित कर दिया गया। सभा के दौरान कुछ प्रस्तावों पर पक्ष व विपक्ष के पार्षदों के बीच बहस भी हुई वहीं बैठक में सफाई का मुद्दा व भवन अनुज्ञा को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से सवाल भी पूछे गए। बैठक में पार्षद महेश सोनकर ने वार्ड क्रमांक 10 में स्थित एक मकान जो हाई टेंशन की जद में है पुनः निर्माण की अनुमति पर सवाल उठाए जिसे मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने संज्ञान में लेकर कार्यवाही की बात कही वहीं वार्ड क्रमांक 15 की पार्षद रागिनी राजू निषाद द्वारा वार्ड के नालियों की साफ सफाई की बात करते हुए इस पर तत्काल उचित कार्यवाही की मांग रखी जिसे भी अध्यक्ष ने गंभीर विषय की श्रेणी में रखते हुए उचित व्यवस्था एवं तत्काल कार्यवाही की बात कही। उपाध्यक्ष के रवि कुमार ने सड़कों के गुणवत्ताहीन निर्माण को लेकर ठेकेदारों पर कार्यवाही की जानकारी मांगी जिसपर सीएमओ द्वारा जवाब दिया गया।

 फेसबुक से जुड़े 

सामान्य सभा की इस बैठक के पश्चात पत्रकारों से चर्चा के दौरान अध्यक्ष से आगामी विधान सभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि भूपेश बघेल विरुद्ध विजय बघेल की चुनावी प्रतिद्वंद्विता में भूपेश बघेल के मुकाबले में कोई दूर-दूर तक कहीं नहीं है क्षेत्र की जनता उनके तमाम विकास के कार्यों से प्रसन्न है  एवं उन्हें दोबारा इसी रूप में देखना चाहते हैं।

श्री सोनकर ने आगे कहा कि विजय बघेल अपने संसदीय कार्यकाल में नगर पालिका कुम्हारी में कौन सा विकास कार्य किए हैं बताएं आज चुनावी साल है तो वह बिना जानकारी के भूमि पूजन कर रहे हैं इतने दिन तक सांसद कहां थे कभी उसने कुम्हारी के लोगों का सुध नहीं लिया लोग पहले अपने सांसद को खोजने थे आज चुनावी वर्ष में जनता को गुमराह करने के लिए भूमि पूजन कर रही है।

सभा समाप्ति के पूर्व पार्षद थनेश पटेल ने विकास कार्यों में शासन के सहयोग के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। पालिका अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर ने बताया कि 19 विकास के एजेंडों को लेकर बैठक बुलाई गई करोडों की लागत से पालिका क्षेत्र की जनता को विकास कार्यों की सौगात दी जायेगी। वहीं पालिका सीएमओ जितेंद्र कुशवाहा ने सामान्य सभा बैठक को लेकर कहा कि चर्चा पश्चात जितने भी प्रस्ताव थे सर्व सहमति से पारित कर दिया गया राजस्व प्रकरणों से संबंधित एजेंडों को टीम गठित कर पुनः चर्चा किया जायेगा।

बैठक में पालिका अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर उपाध्यक्ष के.रवि कुमार सीएमओ जितेंद्र कुशवाहा पार्षद मनहरण यादव थनेश पटेल प्रमोद सिंग राजपूत ओमनारायण वर्मा प्रमोद चंद्राकर यूजेन्द्र साहू महेश सोनकर लोकेश साहू राकेश कुर्रे सुधाकर त्रिपाठी जानकी ध्रुव लता खैरवार ललिता ध्रुव नीतू रावते कुमारी निषाद रागिनी निषाद शांति टंडन सहित एल्डरमैन अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

पिता की स्मृति में जीतेश वर्मा ने जरूरत मंद प्रतिभाशाली बच्चों के लिए की आर्थिक सहायता

पाटन 19 मई : छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी समाज पाटन राज के अंतर्गत आने वाले ग्राम गुजरा निवासी जीतेश कुमार वर्मा ने अपने प्रथम पुत्री...

अम्लेश्वर में 27 मई से पं. प्रदीप मिश्रा जी के श्रीमुख से बहेगी शिवमहापुराण कथा की अविरल धारा

अम्लेश्वर 18 मई : दुर्ग जिला अंतर्गत नगर पालिका अमलेश्वर में थाना के सामने स्थित विशाल मैदान पर 27 मई से श्री शिव महापुराण...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है