ए.के. गोयल पब्लिक स्कूल पाटन के बच्चों ने मिट्टी का बैल बनाकर मनाया पोला पर्व

ए.के. गोयल पब्लिक स्कूल पाटन के बच्चों ने मिट्टी का बैल बनाकर मनाया पोला पर्व।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

ए.के. गोयल पब्लिक स्कूल पाटन में छत्तीगढ़ का पारम्परिक त्योहार पोला हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया मिट्टी से बने बैलों और खिलौनों को सजाकर छत्तीसगढ़ के परंपरा अनुसार चांवल आटे और गुड़ से बने चीला रोटी का भोग लगाकर पूजा किया गया और बच्चों को पशुधन का महत्त्व बताया गया।

 फेसबुक से जुड़े 

इस अवसर पर विद्यालय में बच्चों ने विभिन्न प्रकार के मिट्टी के मनचाहे आकर्षक खिलौने बैल और सुन्दर मुर्तियां बनाकर अपनी कला के साथ प्रतिभा कौशल का प्रदर्शन किया। छोटे बच्चों ने बैल और खिलौने की पेंटिग बनाने के साथ चक्के लगे हुए बैल को स्कूल परिसर में घुमाकर खेला तथा मिट्टी से बने हुए छोटे – छोटे मनभावन खिलौने से साथ खेलकर त्यौहार का आनंद लिया। साथ ही मिट्टी कला प्रदर्शन के तहत संतोष चक्रधारी के द्वारा मिट्टी के चक्के में मिट्टी से दिया, गमला, गुल्लक, बैल आदि बनाने का प्रशिक्षण भी दिया गया। आयोजन के माध्यम से बच्चों को छत्तीसगढ की समृद्ध परंपरा विरासत और संस्कृति को जानने का अवसर मिला।

आयोजन स्कूल के प्राचार्य देवलाल यादव के मार्गदर्शन में आयोजित करवाया गया, जिसमें राजकुमार महानंद, निशा सोनी, मोहित कुमार, आरती महानंद, सुनीता तांडी, गीतिका साहू, प्रिया मिश्रा, गायत्री यादव, अरुण कुमार साहू आदि शिक्षकों का विशेष योगदान रहा।

संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता में 7 जिलों से प्रतिभागी शामिल हुए

पाटन 28 मई : दुर्ग संभाग का संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता का आयोजन सनसाइन हायर सेकेंडरी स्कूल दुर्ग के सभागार में सम्पन्न हुआ।...

विश्व महावारी स्वछता दिवस का आयोजन ग्राम पंचायत सेलूद में किया गया

सेलुद 28 मई : पाटन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सेलूद में विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस का आयोजन आज 28 मई को...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है