एक अच्छा शिक्षक हमेशा सीखने की जिज्ञासा रखता है और वह अपने विद्यार्थियों से भी निरंतर सीखता है

एक अच्छा शिक्षक हमेशा सीखने की जिज्ञासा रखता है और वह अपने विद्यार्थियों से भी निरंतर सीखता है – देवलाल यादव प्राचार्य ए के गोयल पब्लिक स्कूल पाटन।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

शिक्षक समाज के नेतृत्व का कार्य संभालते हैं। उनकी प्रेरणा, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था का संचालन करने की क्षमता और छात्राओं के प्रगति में लगाव की क्षमता के कारण ही देश विकास के पथ पर अग्रसर होता है। एक अच्छा शिक्षक हमेशा सीखने की जिज्ञासा रखता है और वह अपने विद्यार्थियों से भी निरंतर सीखता है।

 फेसबुक से जुड़े 

यह प्रेरक बातें शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य देवलाल यादव ने कहीं। शिक्षक दिवस एक ऐसा अवसर है जब शिक्षकों का समाज के प्रति अनमोल योगदान को मान्यता और सम्मान दिया जाता है। यह दिवस शिक्षा का महत्व और समाज में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका की याद दिलाता है। इस अवसर पर छात्र छात्राओं द्वारा आयोजित शिक्षक दिवस में उपस्थित सभी छात्रों और शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक समाज के नेतृत्व का कार्य संभालते हैं। उनकी प्रेरणा, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था का संचालन करने की क्षमता और छात्राओं के प्रगति में लगाव की क्षमता के कारण ही देश विकास के पथ पर अग्रसर होता है। उन्होंने आगे कहा की एक अच्छा शिक्षक हमेशा सीखने की जिज्ञासा रखता है और वह अपने विद्यार्थियों से भी निरंतर सीखता है। ज्ञात हो कि प्राचार्य देवलाल यादव जो कि विगत 17 वर्षों से शिक्षा का अलख जगा रहे हैं, तथा नवाचार के लिए जाने जाते हैं। इनके मार्गदर्शन में अब तक लगभग 16 बच्चे एमबीबीएस डॉक्टर तथा 1 छात्रा कलेक्टर बन चुकी है। शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए 2019 में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। सन 2022 में गोंडवाना समाज द्वारा डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं और छात्र छात्राएँ उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सोनम बंछोर और ऐश्वर्या साहू ने किया।

देवादा में हुआ मनवा कुर्मी समाज ग्राम इकाई का गठन परीक्षित वर्मा चुने गए ग्राम प्रमुख

पाटन 22 मई : छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी छत्रीय समाज पाटन राज प्रधान द्वारा पाटन राज के अंतर्गत आने वाले सभी गांव में ग्राम इकाई...

ई-श्रम कार्डधारी पात्रतानुसार राशनकार्ड बनवाने हेतु स्थानीय निकाय से करें संपर्क

दुर्ग, 22 मई 2024/ जिले में 13 हजार 276 व्यक्ति ई-श्रम कार्डधारी के रूप में चिन्हांकित है, जिन्हें प्राथमिकता राशनकार्ड कार्ड की पात्रता है।...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है