इस वर्ष वर्षा ऋतु में अपने घर के पास एक पेड़ जरूर लगाएं

अम्लेश्वर: छत्तीसगढ़ पर्यावरण समिति के द्वारा जन कल्याण हेतु लोगों को लगातार निशुल्क का पौधा वितरण कर रहे हैं कोई भी अवसर हो पर्यावरण समिति लोगों को पौधा उपलब्ध कराने में कभी पीछे नहीं हट रहा है चाहे वह  कोई भी अवसर हो जिसकी जरूरत हो पर्यावरण समिति पौधा उपलब्ध करा रही है आम नागरिक को।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

वही ना जाने क्यों बेधड़क पेड़ों की कटाई लकड़ी के दलालों के द्वारा लगातार किया जा रहा है चाहे वह किसान को लालच देकर हो या फिर बहला-फुसलाकर हो खेतों में लगे बेजुबान पेड़ों को लकड़ी के दलाल काटने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं वही जिम्मेदार अधिकारी भी कान में घी डाल कर सोए हुए हैं किसी प्रकार की इन लकड़ी दलालों के उपर बड़ी कार्यवाही नहीं की जा रही है सबसे बड़ी बात यह है कि उन पेड़ों में प्रतिबंध पेड़ कौवा अर्जुन पेड़ की कटाई भी लगातार धड़ल्ले से किया जा रहा है जिस पर किसी भी प्रकार की रोक लगाने में विभाग असफल नजर आ रही है।करोना काल में लोगों को कितना ऑक्सीजन की कमी महसूस हुई फिर भी लोग बेजुबान पेड़ों की कटाई पर रहम नहीं दिखाते।

 फेसबुक से जुड़े 

पर्यावरण समिति के अध्यक्ष ने 20 जून को नगर पालिका परिषद अमलेश्वर के उपाध्यक्ष उमेश कुमार साहू के घर गृह प्रवेश में एक पौधा देकर सम्मानित किया और पर्यावरण समिति के अध्यक्ष ने आए हुए मेहमानों से भी अपील की अपने घर पर खाली जगह पर एक पेड़ अवश्य लगाएं जिससे पर्यावरण सुधार हो सके और शुद्ध ऑक्सीजन हमें और आमजन को मिलता रहे।

इस अवसर पर उमेश साहू, उत्तम साहू, श्री सेवा राम साहू, पुरानिक साहू, रामाधार साहू, रायपुर नगर निगम वार्ड 31 शंकर नगर, पार्षद रोहित साहू, छ. ग. पर्यावरण मित्र समिति के अध्यक्ष डाँ अश्वनी साहू, ओम प्रकाश साहू, व्यंकटेश साहू, मीडिया प्रभारी करण साहू सहित अन्य उपस्थित थे।

संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता में 7 जिलों से प्रतिभागी शामिल हुए

पाटन 28 मई : दुर्ग संभाग का संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता का आयोजन सनसाइन हायर सेकेंडरी स्कूल दुर्ग के सभागार में सम्पन्न हुआ।...

विश्व महावारी स्वछता दिवस का आयोजन ग्राम पंचायत सेलूद में किया गया

सेलुद 28 मई : पाटन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सेलूद में विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस का आयोजन आज 28 मई को...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है