साहू समाज के भोजन भंडारा में सिंगल यूज प्लास्टिक का नही हुआ उपयोग

सेलुद 22 अप्रैल: तहसील साहू संघ पाटन के तत्वधान में आयोजित विशाल कर्मा जयंती महोत्सव एवं सामूहिक आदर्श विवाह में महाप्रसादी भोजन भंडारा का भी आयोजन किया गया था जिसमे सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य से खाने पीने के लिए भोजन भंडारा में दोना, पत्तल , डिस्पोजल का उपयोगी नहीं किया गया। हालाकि मुख्य मंच पर पानी पाउच और पानी बाटल का उपयोग भर पूर मात्रा में हुई है।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

लोक सभा प्रत्याशी राजेंद्र साहू ने समाज के द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय की सराहना की है और भंडारे में भोजन ग्रहण कर खुद अपने थाली को धोकर समाज को एकजुट रहने का संदेश दिया। कहा की सामाजिक कार्यक्रम में सामूहिक भोज पर स्वयंम अपना कार्य करना समाज में एकता का परिचय देना है।

 फेसबुक से जुड़े 

तहसील साहू संघ पाटन के युवा संयोजक गोपेश साहू ने कार्यक्रम के पहले पाटन के गोठ रिपोर्टर करन साहू से चर्चा कर कहा था कि प्लास्टिक के इस्तेमाल से धरती पर प्रदूषण बहुत बढ़ गया है। प्रदूषित वातावरण विभिन्न प्रकार की बीमारियों के साथ-साथ कई समस्याओं को भी जन्म देता है। इसलिए प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक जरूरी है। आपको बता दे कि साहू समाज द्वारा दो दिवसीय आयोजन में भोजन व्यवस्था एवं पानी मे सिंगल यूस्ड प्लास्टिक का उपयोग नही किया गया है। नई पहल की संयोजिका श्रद्धा साहू एवं उसके पूरे टीम के द्वारा हजारों लोगों को प्लास्टिक मुक्त भोजन करवाया गया।

मौके पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक साहू,सभापति मोनू साहू,पूर्व मंडी अध्यक्ष अश्वनी साहू, जनपद सभापति दिनेश साहू,पूर्व जनपद रोहित साहू, कल्याण साहू, सालिक साहू सहित अन्य लोग भी राजेंद्र साहू के साथ खाना खाया।

देवांगन महापुराण कथा यज्ञ का आयोजन 4 जून से 10 जून तक रानीतराई में

रानीतराई 25 मई :  पाटन ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रानीतराई में ग्राम इकाई देवांगन समाज के तत्वाधान में सात दिवसीय मां परमेश्वरी...

लोधी समाज मे अभाव से प्रतिभा नही रुकेगी – घनश्याम वर्मा

पाटन  24 मई :  छ. ग. लोधी समाज के अंतिम व्यक्ति जो अभाव,असुरक्षा और अव्यवस्था का शिकार हुए हैं उनके लिए छ. ग. लोधी...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है