प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिला शक्ति वंदन के संबोधन को वर्चुअल माध्यम से दुर्ग ग्रामीण आम जनमानस ने श्रवण किया

भाजपा ही महिलाओं की असली हितेषी है /ललित चंद्राकर

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

भिलाई 6 मार्च : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा महिला शक्ति वंदन अभियान कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ प्रदेश वर्चुअल माध्यम से मंडल स्तर पर आयोजन कराया इसी कड़ी में दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के उतई मंडल के ग्राम खोपली में कार्यक्रम आयोजित किया गया आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख रूप से दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के विधायक ललित चंद्राकर प्रमुख रूप से उपस्थित रहे वर्चुअल संबोधन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा देश की महिलाओं की आत्मनिर्भरता एवं उनके सशक्तिकरण को लेकर किया जा रहे कार्यों को और महिलाओं के आगे बढ़ते हुए और उनके बदलते कार्य क्षेत्र को वर्णन किया तथा उन्हें उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी वर्चुअल कार्यक्रम के पश्चात शासकीय प्राथमिक शाला में स्वामी विवेकानंद हाल का उद्घाटन विधायक ललित चंद्राकर के द्वारा किया गया तथा मातृ शक्तियों को राशन कार्ड का वितरण कर उन्हें नमन किया।

 फेसबुक से जुड़े 

विधायक ललित चंद्रकार इस अवसर पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा महिलाओं के सम्मान के लिए आगे रहती है और महिलाओं के हित में निर्णय लिए है। महिलाओं को केंद्र सरकार विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित करके उन्हें सशक्त बनाने का काम कर रही है। भाजपा ने महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया है। आज देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति की पद पर द्रौपदी मुर्मू महिलाओं की गरिमा का प्रतीक है। भाजपा की सरकार ने महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं जैसे लोकसभा एवं विधानसभा में 33% महिला आरक्षण बिल हो या पंचायत में 50% का आरक्षण। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं के फलस्वरूप आज देश की महिलाएं पुरुषों के मुकाबले कदम से कदम मिलाकर चल रही है हर क्षेत्र में महिलाएं महत्वपूर्ण भूमिका अदा रही है।

विधायक ललित चंद्राकर ने कहा कि जहाँ तक महिलाओं का विषय है, एक अलग-सा परिवर्तन देश की मातृ-शक्ति ने इन 10 वर्षों में अनुभव किया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सबसे पहले राशन कार्ड से लेकर सम्पत्ति के तमाम दस्तावेजों पर मातृ-शक्ति का नाम पहले आया। श्री देव ने कहा कि मातृ-शक्ति के लिए हमारी कई कल्याणकारी योजनाएँ हैं। सुदूर वनांचल से ग्रामीण परिवेश में रह रहीं महिलाओं की तकलीफ को भाजपा की केंद्र सरकार ने अनुभव किया। इन गरीब परिवार की महिलाओं को उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिया गया, गरीब परिवारों के हर घर में शौचालय निर्माण खुले में शौच की असहजता से मातृ-शक्ति को मुक्ति देने वाली योजना सिद्ध हुई है।

वर्चुअल संबोधन कार्यक्रम की अध्यक्षता दिलीप साहू जिला उपाध्यक्ष एवं उतई मंडल प्रभारी,मंडल अध्यक्ष फत्तेलाल वर्मा जी,जनपद उपाध्यक्ष श्रीमती झमित गायकवाड़,सरपंच श्रीमती मंजू फत्तेलाल वर्मा, द्वय महामंत्री सोनू राजपूत,पुकेश चंद्राकर,प्रवीण यदु,शीतला ठाकुर,करन सेन,राजू साहू,लक्षमी नारायण साहू ,नवाब खान,सतीश चन्द्राकर,लक्षमी बंजारे,बंजारे,हुबलाल चन्द्राकर टिकेश्वरी साहू,छगन बंजारे ,देवेंद्र राजपूत, चिन्टू सिन्हा, फलेंड सिंग राजपूत, बृज मोहन साहू,पवन चन्द्राकर, हुमन चन्द्राकर, मंशा भारती जी व समस्त ग्रामीनजन, व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

तृतीय दुर्ग जिला स्तरीय योगासन स्पोर्ट्स प्रतियोगिता 2024 का आयोजन

दुर्ग 14 जुलाई :  स्वावलंबी योग एकेडमी गंज पारा दुर्ग में जयंत विष्णु भारती अध्यक्ष छत्तीसगढ़ योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन व उद्धव राम साहू अध्यक्ष...

सर्व कल्याणर्थ की कामना को लेकर निकलेगा विशाल कांवर यात्रा – जीतेन्द्र वर्मा

करन साहू, पाटन 14 जुलाई : बोल बम कांवर यात्रा समिति की बैठक रेस्ट हॉउस पाटन में बोल बम कांवर यात्रा के संयोजक जीतेंद्र...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है