किसानों की शिकायत पर प्रबंधक को दी विधायक ने चेतावनी, व्यवहार सुधारने का दिया निर्देश

अंडा के धान खरीदी केन्द्र का विधायक ललित चंद्राकर ने किया निरीक्षण, किसानों से की चर्चा

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

भिलाई। दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर मंगलवार को अंडा ग्राम पंचायत के धान खरीदी केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। जिस समय विधायक चंद्राकर पहुंचे तब बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे। विधायक ने किसानों से चर्चा की और धान खरीदी केन्द्र के व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस दौरान कुछ किसानों ने समिति प्रबंधक की शिकायत की जिस पर विधायक चंद्राकर ने उन्हें तलब किया और सख्त चेतावनी दे डाली। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि किसानों को किसी प्रकार की समस्या नही होनी चाहिए। समिति प्रबंधक अपना व्यवहार सुधार ले।

 फेसबुक से जुड़े 

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में इन दिनों धान खरीदी जोरों पर है। छत्तीसगढ़ के किसानों से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान 31 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदा जा रहा है। प्रदेशभर के किसान भाजपा सरकार की इस पहल से खुश हैं। इस बीच दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर मंगलवार को अंडा ग्राम पंचायत के धान खरीदी केन्द्र सेवा सहकारी समिति पहुंचे। यहां पर विधायक ने मौजूद किसानों से चर्चा की। विधायक ने धान खरीदी की स्थिति जानी और यहां मिलने वाले बारदानों की क्वालिटी भी देखी। निरीक्षण के दौरान किसानों ने धान खरीदी पर संतोष जताया लेकिन साथ ही समिति प्रबंधक राजकुमार की शिकायत भी की।

व्यवहार सुधारे, किसानों को न हो परेशानी

किसानों से धान खरीदी केन्द्र के प्रबंधक राज कुमार कोबरगड़े की शिकायत सुनने के बाद विधायक ललित चंद्राकर ने उन्हें तलब किया। विधायक ने किसानों के सामने ही उन्हें व्यवहार सुधारने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा धान खरीदी व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। समिति संचालक किसानों को परेशान न करें और नियमानुसार और निर्धारित दर पर ही धान खरीदी की जाए। इस दौरान विधायक विधायक ललित चंद्राकर बायो मेट्रिक आधारित धान खरीदी व्यवस्था का भी जायता लिया। समिति के सदस्यों ने विस्तार से पूरी व्यवस्था की जानकारी दी।

भाजपा सरकार ने निभाया अपना वादा

किसानों से चर्चा के दौरान विधायक ललित चंद्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार आने के बाद अपना वादे और प्रधानमंत्री मोदी की गारंटियों को पूरा करने का काम कर रही है। सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ के किसानों को दो साल का बकाया बोनस दिया गया। 31 सौ रुपए प्रति क्विंटल धान और प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी का भी वादा पूरा किया है। जल्द ही महतारी वंदन योजना लागू की जाएगी जिसमें महिलाओं को प्रतिवर्ष 12000 रुपए मिलेंगे। साथ ही 500 रुपए में एलपीजी भी दिया जाएगा। विधायक ललित चंद्राकर ने किसानों से चर्चा के दौरान सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी।

किसानो नें बताया मिल रहे नए पुराने दोनों बारदाने

चर्चा के दौरान किसानों ने विधायक चंद्राकर को बताया कि केन्द्र में नए व पुराने दोनों बारदाने मिल रहे हैं। पुराने बारदाने खींचने पर नीचे फट जाते हैं। इस पर विधायक से समिति प्रबंधक को बारदानों की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। मंगलवार को धानखरीदी केन्द्र में कुल 78 टोकन वाले किसानों का धान खरीदा गया। विधायक चंद्राकर ने इस दौरान जंजगिरी,अंडा, चिंगरी, विनायकपुर आदि जगह से आए किसानों से चर्चा की। निरीक्षण के दौरान विधायक ललित चंद्राकर के साथ किसान मोर्चा महामंत्री अजीत चंद्राकर,सांसद प्रतिनिधि मनोज चंद्राकर, राजकुमार कोबरगड़े, जंजगीरी से मुरली ठाकुर, दिनेश देशमुख, जीवनलाल, अंडा से यशवंत चंद्राकर, दिलीप चंद्राकर, दीनदयाल साहू, उपेंद्र, गुलशन, लुकेश्वर, नागराज, सुरेन्द्र चंद्राकर, बिरेन्द्र चंद्राकर, चिंगरी से विश्राम सिंह, मालिकराम, दुर्जन तथा विनायकपुर मंगतिन बाई, उर्मिला बाई, अजय वर्मा, नंदिनी वर्मा आदि उपस्थित रहे।

संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता में 7 जिलों से प्रतिभागी शामिल हुए

पाटन 28 मई : दुर्ग संभाग का संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता का आयोजन सनसाइन हायर सेकेंडरी स्कूल दुर्ग के सभागार में सम्पन्न हुआ।...

विश्व महावारी स्वछता दिवस का आयोजन ग्राम पंचायत सेलूद में किया गया

सेलुद 28 मई : पाटन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सेलूद में विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस का आयोजन आज 28 मई को...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है