ग्राम पंचायत औंरी में पेयजल आपूर्ति को लेकर जनपद सदस्य लगातार कर रहें है पीएचई से संपर्क

मोतीपुर 4 अप्रैल: जनपद पंचायत पाटन अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत औंरी इन दिनों पेयजल आपूर्ति और निस्तारी पानी के लिए तरस रहे है। आपको बता दे जनपद सदस्य उतरा सोनवानी लगातार पीएचई विभाग से संपर्क बनाए हुए है।लेकिन समस्या का हल नहीं निकल रहा गांव में हैंड  पंप भी खराब हो गया है। जिसे बनाने पीएचई विभाग पाटन से कर्मचारी आए हुए हैं लेकिन स्टाफ लेकर नहीं आते उनके साथ काम करने के लिए गांव से मजदूर लगाना पड़ता है तभी जाकर काम होता है और मुश्किल से एक बोरिंग ही बना पाते हैं मैकेनिक और वापस चले जाते हैं। इस तरह के कार्य करते रहेंगे तो गर्मी में पेयजल की व्यवस्था कैसे हो पाएगी। जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों को कहना है कि हमें एक बोरिंग बनाने का ही अनुमति दिया गया है।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

इस विषय में जनपद सदस्य श्री सोनवानी से पाटन के गोठ रिपोर्टर करन साहू ने चर्चा की तो उन्होंने कहा कि पीएचई विभाग की मनमानी स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है जिसको लेकर ग्रामीणों में नाराजगी है।एक तो यह लोग स्टाफ लेकर नहीं आते हैं और यहां से मजदूर लगते हैं तो एक ही बोरिंग बनकर चले जाते हैं इससे पंचायत को आर्थिक क्षति होती है कम से कम मजदूर लगाए हैं तो समय तक कम करें ताकि खराब पड़े और अन्य हैंडपंपों को सुधारा जा सके। कर्मचारी कहते हैं की एक दिन में एक ही हैंडपंप का सुधार किया जा सकता है तो यह मेरे समझ से पड़े हैं।

 फेसबुक से जुड़े 

वही एसडीओ पीएचई पाटन ने कहा कि हमारे पास स्टाप तो है नही और नही कोई हैंड पंप मिस्त्री है हेल्फरो के भरोसे हैंड पंप का रिपेयरिंग कार्य किया जाता है।एक ही गांव में ज्यादा समय देंगे तो दूसरे गांव में जो खराब पड़े हैं हैंड पंप को कौन देखेगा इस लिए व्यवस्था के अनुसार कार्य किया जाता है ग्राम पंचायत औंरी में चार हैंड पंप को बनाया गया है और समस्या है तो और जा कर देख लेंगे और अतिसीघ्र अन्य हैंड पंप का रिपेयरिंग कार्य किया जायेगा।

देवादा में हुआ मनवा कुर्मी समाज ग्राम इकाई का गठन परीक्षित वर्मा चुने गए ग्राम प्रमुख

पाटन 22 मई : छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी छत्रीय समाज पाटन राज प्रधान द्वारा पाटन राज के अंतर्गत आने वाले सभी गांव में ग्राम इकाई...

ई-श्रम कार्डधारी पात्रतानुसार राशनकार्ड बनवाने हेतु स्थानीय निकाय से करें संपर्क

दुर्ग, 22 मई 2024/ जिले में 13 हजार 276 व्यक्ति ई-श्रम कार्डधारी के रूप में चिन्हांकित है, जिन्हें प्राथमिकता राशनकार्ड कार्ड की पात्रता है।...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है