नए कानून को लेकर कुम्हारी थाने में जागरूकता शिविर का आयोजन, इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी अब होंगे मान्य 

कुम्हारी 02 जुलाई । कुम्हारी पुलिस थाना परिसर में सोमवार को विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया यह शिविर देश भर में 1 जुलाई से आईपीसी सीआरपीसी और भारतीय साक्ष्य अधिनियम की जगह तीन नए कानून भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, और भारतीय साक्ष्य अधिनियम लागू होने के कारण किया गया। शिविर में आये हुए अतिथियों व वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में बताया कि अंग्रेजों के जमाने से चले आ रहे कानूनों में संशोधन कर नए कानून बनाने से देश की न्याय व्यवस्था को और मजबूती मिलेगी। साथ ही आधुनिक तकनीक का भरपूर इस्तेमाल और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को कानून का हिस्सा बनाने से मुकदमों के जल्दी निपटारे का रास्ता आसान होगा। इसके अलावा कई सारे बदलाव भी हुए है, जैसे अब घर बैठे एफआईआर दर्ज करा सकते हैं।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

बता दे की नए कानून की जानकारी से लोगों को अवगत कराने के उद्देश्य से कुम्हारी थाना परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया कार्यक्रम में नगर पालिका नेता प्रतिपक्ष लोकेश साहू ने बताया कि आज के दिन को हमे न्याय दिवस के रूप में मनाना चाहिए नए कानून लागू होने से लोगों को अनेक सुविधाएं मिलेगी। मुख्य नगर पालिका अधिकारी नेतराम चंद्राकर ने कहा कि नए कानून लागू होने से देश के साथ ही कुम्हारी में भी प्रत्येक नागरिकों को इस कानून की सुविधाएं मिलेंगी अब न्याय तेजी से मिलेगा।

 फेसबुक से जुड़े 

शिविर में थाना प्रभारी जगतराम कुर्रे ने बताया की 1 जुलाई से नए तीन कानून लागू हो गए है और अब जो भी प्रकरण दर्ज होंगे वो नए कानून के तहत किए जाएंगे। नए कानून में इलेक्ट्रानिक साक्ष्य को भी मान्य किया गया है। झूठे मुकदमे दर्ज करवाने वालों पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा यही नही एफआईआर चार्जशीट जजमेंट सभी अब डिजिटल होंगे जिससे लोगों को काफ़ी सुविधाएं मिलेंगी। इस कानून में तय तिथि में ही आरोप पत्र जमा करने होंगे।

कार्यक्रम में नगर पालिका पार्षद विनोद बंजारे, ओंकार मारकंडे ,निश्चय वाजपेयी एवं समाजसेवी राजनैतिक पार्टियों के नेतागण राकेश पाण्डेय, रामबिहारी मिश्रा ,मिथलेश यादव ,इमरान रिजवी, अवधेश शुक्ला ,अश्वनी देशलहरे, उमेश शुक्ला एवं रामकुमार सोनी सहित आस-पास गांव के सरपंच सहित कानून के जानकार , पत्रकारगण एवं पुलिस अधिकारीगण मौजूद रहे।

 

तृतीय दुर्ग जिला स्तरीय योगासन स्पोर्ट्स प्रतियोगिता 2024 का आयोजन

दुर्ग 14 जुलाई :  स्वावलंबी योग एकेडमी गंज पारा दुर्ग में जयंत विष्णु भारती अध्यक्ष छत्तीसगढ़ योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन व उद्धव राम साहू अध्यक्ष...

सर्व कल्याणर्थ की कामना को लेकर निकलेगा विशाल कांवर यात्रा – जीतेन्द्र वर्मा

करन साहू, पाटन 14 जुलाई : बोल बम कांवर यात्रा समिति की बैठक रेस्ट हॉउस पाटन में बोल बम कांवर यात्रा के संयोजक जीतेंद्र...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है