स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में लॉटरी के माध्यम से विद्यार्थियों की भर्ती प्रक्रिया आज सम्पन्न हुआ

रानीतराई । छत्तीसगढ़ में पहले सत्र में 247 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय और 32 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय संचालित किए जा रहे थे लेकिन सत्र 2023-24 में छत्तीसगढ़ में नए 101 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय शुरू करने के लिए बजट में स्वीकृति दी गई। इसी तर्ज में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल रानीतराई में लॉटरी के माध्यम से विद्यार्थियों की भर्ती प्रक्रिया आज सम्पन्न की गई। भर्ती के लिए क्लास वन से क्लास टेन तक कुल 350 आवेदन जमा हुए थे जिनमें से चयनित किया गया। आज के इस लॉटरी प्रक्रिया के कार्यक्रम का आयोजन लक्ष्मी बाई स्वामी आत्मानंद स्कूल परिसर में हुआ जिसमे बतौर मुख्य अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक साहू, जनपद पंचायत पाटन के सभापति रमन टिकरिहा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जामगांव आर के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, ग्राम पंचायत रानीतराई सरपंच निर्मल जैन, शाला विकास समिति के अध्यक्ष भविष्य जैन, सुमित विश्वकर्मा सहित समस्त शिक्षकगण एवं पालकगण की उपस्थिति में सम्पन्न किया गया।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अशोक साहू ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय पहल कर रही है। लाटरी प्रक्रिया की व्यवस्था, पारदर्शिता,प्रबंधन आदि की प्रशंसा करते हुए शिक्षा को जीवन का जरूरी अंग बताया तथा इस स्कूल में प्रवेश की होड़ को स्कूल के लिए उपलब्धि के रूप में उद्धृत किया। लाटरी में टोकन आधारित प्रवेश प्रक्रिया के सुचारु- पारदर्शी संचालन, उचित प्रबंधन के लिए प्राचार्य एवं स्टाफ को बधाई दी।

 फेसबुक से जुड़े 

जनपद पंचायत सभापति रमन टिकरिहा ने शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना ‘स्वामी आत्मानंद विद्यालय’ का भरपूर लाभ लेने पालकों से अपील की एवं समय सीमा में निष्पक्ष- पारदर्शी प्रवेश हेतु उपयोग में लाई गई लाटरी प्रक्रिया को बेहतर बताया।

ब्लॉक अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री की सोच का नतीजा है कि आज बच्चे इस प्रकार के आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश लेकर अपना भविष्य उज्ज्वल कर पा रहे हैं।

प्राचार्य ने पलको से अपील किया है कि चयनित अभ्यर्थियों को दाखिले के लिए जरूरी दस्तावेज आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र, निवास, जाति, पिछली कक्षा की अंकसूची की छायाप्रति, स्थानांतरण प्रमाण पत्र की मूलप्रति एवं बीपीएल श्रेणी के अभ्यर्थी बीपीएल राशन कार्ड की छाया प्रति अनिवार्यतः जमा करें।

देवादा में हुआ मनवा कुर्मी समाज ग्राम इकाई का गठन परीक्षित वर्मा चुने गए ग्राम प्रमुख

पाटन 22 मई : छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी छत्रीय समाज पाटन राज प्रधान द्वारा पाटन राज के अंतर्गत आने वाले सभी गांव में ग्राम इकाई...

ई-श्रम कार्डधारी पात्रतानुसार राशनकार्ड बनवाने हेतु स्थानीय निकाय से करें संपर्क

दुर्ग, 22 मई 2024/ जिले में 13 हजार 276 व्यक्ति ई-श्रम कार्डधारी के रूप में चिन्हांकित है, जिन्हें प्राथमिकता राशनकार्ड कार्ड की पात्रता है।...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है