सेलुद में हुआ वार्षिक आम सभा का आयोजन आसपास के किसान रहे बड़ी संख्या में मौजुद

 वृत्ताकार सेवा समिति सेलुद में हुआ वार्षिक आम सभा आयोजन।

सेलुद: जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग अंतर्गत वृत्ताकार सेवा सहकारी समिति सेलुद में आज 15 जून को वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया है जहां सर्वप्रथम छत्तीसगढ़ महतारी और भगवान बलराम के पूजा अर्चना कर कार्यक्रम के शुरुआत किया गया।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राकेश ठाकुर अपेक्स बैंक के डायरेक्टर एवं किसान नेता एवं जवाहर वर्मा जी अध्यक्ष साख समिति ने किया ।

 फेसबुक से जुड़े 

कार्यक्रम की अध्यक्षता वृत्ताकार सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष मोरध्वज साहू जी विशेष अतिथि के रूप में खिलेश मारकंडे जी जनपद सदस्य पाटन ने की कार्यक्रम के शुरुआत में समिति प्रबंधक लक्ष्मी नारायण चंद्राकर के द्वारा समस्त अतिथियों का स्वागत करते हुए आय व्यय की वार्षिक जानकारी उपस्थित किसानों को दिया गया ।

तत्पश्चात  प्राधिकृत अध्यक्ष मोरध्वज साहू ने माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आज छत्तीसगढ़ के सरकार के राज में किसान खुशहाल एवं समृद्ध हो गए हैं आज किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा सोसाइटी में नहीं हो रही है खाद बीज से लेकर के सभी प्रकार की सुविधा किसानों को शासन के द्वारा दिया जा रहा है किसानों की एक-एक दाना धान खरीदने की बात आज साबित हो गई है कांग्रेस अपने इस कार्यकाल में किसानों का पूरा धान खरीद कर किसान को सर्वाधिक सम्मान दिया है और किसान आज आर्थिक रूप से मजबूत हो गई है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जवाहर वर्मा ने कहा कांग्रेस के सर जब 2018 में सरकार बने के दो घंटा बाद किसान के कर्ज माफ करे के काम भूपेश सरकार ने किया है। विश्व के पहला राज्य है जो आज दो रूपया किलो में गोबर लेके काम करे है। और आज वर्मी कंपोस्ट खाद सोसायटी के माध्यम से देखकर किसानों को जैविक खेती के ओर बढ़ावा देने का काम करे है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि राकेश ठाकुर ने अन्नदाता को प्रणाम करते हुए कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सरकार बने तब से किसान के हित में काम कर रहा आज भूपेश सरकार के राज में किसान खुशहाल और आर्थिक रूप से मजबूत है  2500रु प्रति क्विंटल धान खरीद के पहली बार  किसान के सम्मान छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार करें है भूपेश सरकार करे है। किसान हितैषी सरकार आने वाले खरीफ फसल के धान ला 2800रू प्रति क्विंटल के हिसाब से धान खरीदी के तैयारी करत है और 20 किंवटल धान की खरीदी भी सरकार करेगी  जिससे आज किसान के आय दुगना होगे है आज पूरा देश में कोनो समृद्ध प्रदेश है वो छत्तीसगढ़ प्रदेश है। श्री ठाकुर ने आगे कहां कि आज छत्तीसगढ़ में किसी भी किसान को किसी भी प्रकार की समस्या भूपेश सरकार के राज में नहीं हो रही है।

इस अवसर पर आसपास के किसान कार्यक्रम में मौजूद रहे एवं समिती प्रबंधक लक्ष्मीनारायण चंद्राकर, दिनेश वर्मा शाखा प्रबंधक, रोमन दास वैष्णव सह प्रबंधक, खिलेश्वर निर्मलकर , कंप्यूटर ऑपरेटर जितेंद्र साहू ,कंप्यूटर ऑपरेटर सुरेश यादव ,हरिशंकर साहू, हेमंत साहू  उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सह प्रबंधक वैष्णव ने किया। आभार व्यक्त सुरेन्द्र बंछोर ने किया।

देवांगन महापुराण कथा यज्ञ का आयोजन 4 जून से 10 जून तक रानीतराई में

रानीतराई 25 मई :  पाटन ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रानीतराई में ग्राम इकाई देवांगन समाज के तत्वाधान में सात दिवसीय मां परमेश्वरी...

लोधी समाज मे अभाव से प्रतिभा नही रुकेगी – घनश्याम वर्मा

पाटन  24 मई :  छ. ग. लोधी समाज के अंतिम व्यक्ति जो अभाव,असुरक्षा और अव्यवस्था का शिकार हुए हैं उनके लिए छ. ग. लोधी...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है