सावन में भोलेनाथ को जलाभिषेक करने महिलाओं ने निकाली भव्य कांवर यात्रा

महिलाओं ने निकाली भव्य कांवर यात्रा

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

कुम्हारी। खारुन ग्रीन्स कॉलोनी कुम्हारी में “कुबेरेश्वर धाम मंदिर समिति” और “नर्मदेश्वर मंदिर” के द्वारा भव्य कावड़ यात्रा निकाला गया। इस कावड़ यात्रा में कुगदा, चोरहा एवं अन्य आसपास के क्षेत्र की महिलाएं एवं बच्चे सम्मिलित हुए ,डीजे की धुन पर नाचते गाते श्री भक्तो ने कावड़ यात्रा निकाली जोकि कॉलोनी से आरंभ होकर देवबलोदा में भगवान शिव का जलाभिषेक करने के बाद पूर्ण हुआ। खारुन नदी के जल को विशेषकर मंदिर में श्री जी पी तिवारी के द्वारा लाया गया था। जिसे लेकर सभी माताएं और पुरुष, बच्चे इस कावड़ यात्रा को आरंभ किए। जिसमें सभी कॉलोनी वासी खासतौर पर मातृशक्ति जो है वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में सम्मिलित हुई और इस कावड़ यात्रा को सफल बनाने में अपना विशेष योगदान दिया। पुरुषोत्तम मास की अमावस्या तिथि को पुरुषोत्तम मास का विराम दिवस है, और सावन का पुनः आरंभ है । यह दिन विशेष शुभ फल देने वाला होता है इस को देखते हुए सभी माताए, पुरूष, और बच्चों ने इस कावड़ यात्रा में हिस्सा लिया इस यात्रा को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग सम्मिलित हुए। जो चलने में सक्षम नहीं थे वे भी आपनी सुविधा से कावड़ यात्रा में सम्मिलित हुए।
मंदिर के संरक्षक सदस्यों के द्वारा विशेष व्यवस्था की गई थीं। एवं अन्य सभी जो है मंदिर के द्वारा प्रथम वर्ष किए गए कावड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए पहले से तैयारियां कर के रखी थी। कावड़ यात्रा से आने के पश्चात कालोनी के वरिष्ठ सदस्य बसंत गिरीपुंजे के द्वारा सभी के लिए भोग भंडारे की मंदिर में ही व्यवस्था की गई थी।
मंदिर के संरक्षक सदस्या श्रीमती तृप्ति चंद्राकर ने बताया कि सभी माताएं, बच्चे प्रथम वर्ष कावड़ यात्रा को लेकर बेहद उत्साहित थे। तेज गर्मी के बावजूद लोगों ने अपनी मौजूदगी से इसे सफल बनाया। यह कावड़ यात्रा अब प्रत्येक वर्ष सावन मास में किया जाएगा यह निर्णय भी लिया गया।
इस कावड़ यात्रा में विशेषकर विशाल देव चंद्राकर, नामदेव बारंगे, तेजेंद्र कुमार चंद्राकर ,सनत चंद्राकर, श्रीमती हेमलता शर्मा, श्रीमती मंजूलता तिवारी, श्रीमती स्मिता रघाटाटे , श्रीमती मंजूलता कसेर, श्रीमती सुरेखा वर्मा, श्रीमती मंजू सिंह, श्रीमती लता पांडे, श्रीमती गायत्री गोस्वामी, श्रीमती उर्मिला चंद्राकर , श्रीमती सुनीता यादव, श्रीमती दुर्गा सिंह, श्रीमती अंजू डागा, श्रीमती रिता महतो, श्रीमती उमा शुक्ला,श्रीमती अनुसूया साहू , श्रीमती नीता मेहता, श्रीमती सविता देवांगन, श्रीमती लता भगत, श्रीमती प्रजापति एवं श्रीमती मांडवी दुबे सहित बड़ी संख्या में लोग इस कावड़ यात्रा में सम्मिलित हुए।

 

स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चे कारगिल विजय दिवस पर फौजी ड्रेस पहन कर किया नमन

करन साहू, कुम्हारी 26 जुलाई : स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल कुम्हारी में मनाया गया कारगिल विजय दिवस। प्राइमरी स्कूल के नन्हे मुन्ने...

अवैध प्लाटिंग के लिए खेतों में मुरूम डालकर पानी निकासी को किया जा रहा था बंद/ सीएमओ

अम्लेश्वर 26 जुलाई : दुर्ग जिला अंतर्गत नगर पालिका परिषद अमलेश्वर क्षेत्र अंतर्गत वार्ड ग्राम खुडमूडा में पानी निकासी की समस्या को लेकर कल...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है