रानीतराई पुलिस को मिली बड़ी सफलता, टुल्लु मोटर पंप, तार एवं बाईक चोर गिरोह हिरासत में

पाटन : रानीतराई क्षेत्र के आस-पास खेत में लगे सोलर केबल, मोटर पंप चोरी की सूचना लगातार मिल रही थी, जिस पर श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय, दुर्ग श्री शलम सिन्हा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय (ग्रामीण) श्री अनंत कुमार साहू के निर्देशन में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी, पाटन श्री देवांश सिंह राठौर के द्वारा रात्री गस्त बढ़ाने एवं चोरी पकड़ने के संबंध में दिया निर्देश दिया गया था। इसी क्रम में एसडीओपी पाटन द्वारा पाटन अनुविभाग के समस्त थाना प्रभारी की मीटिंग बुलाकर रात्रि गस्त करने एवं संदेहियों पर नजर रखने के संबंध में विशेष हिदायत दिया गया था।

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

दिनांक 24.06.2023-25.06.2023 की दरम्यानी रात्रि गस्त पर थाना रानीतराई स्टाफ ग्राम तेलीगुण्डरा से ग्राम असोगा की ओर आ रहे थे, तभी 01 बाईक में 03 लड़के बोरी में कुछ सामान रखे दिखे, जिसे स्टाफ द्वारा रूकने कहने पर भागने लगे, जिसे दौड़ाकर पकड़ने पर बोरी में भरा केबल तार मिलाl संदिग्ध लगने पर थाना लाकर पूछताछ करने पर अलग-अलग समय में अन्य साथियों के साथ चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किये। पूछताछ के आधार पर बताये गये स्थल का निरीक्षण किया गया और अन्य साथियों को भी कब्जा पुलिस लिया गया।

 फेसबुक से जुड़े 

आरोपियों द्वारा बताया गया कि बाईक से दिन में क्षेत्र में रेकी करते थे, उसके बाद शाम 06:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे के बीच बाईक में आकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। इस तरह से इनके द्वारा ग्राम रेंगाकठेरा, कोही, भन्सुली, चुलगहन, पाहन्दा,, जामगांव आर क्षेत्र में पंप, केबल वायर चोरी किया गया है। जिसके कुछ सामान को गिधपुरी के कबाड़ी ललित साहू को बेचे है एवं केबल तार को जलाकर तांबा को पाटन के लक्ष्मीकांत देवांगन के पास बेचे है,, चोरी का सामान खरीदने के आधार पर उक्त दोनों को भी गिरफ्तार किया गया। इस तरह से रानीतराई स्टाफ की सक्रियता एवं सजगता से क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं में संलिप्त आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली।

गिरफ्तार आरोपी

  1. राजेश उर्फ गोलू पिता रतनू देवार उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम गिधपुरी जिला बलौदाबाजार,
    वर्तमान पता आजाद चौक, पाटन जिला दुर्ग,
  2. रतून देवार पिता स्व. झिंगाराम देवार उम्र 22 वर्ष निवासी बांसटाल के पीछे देवार मोहल्ला धमतरी
  3. अर्जुन देवार पिता लक्ष्मीनारायण उम्र 20 वर्ष निवासी रानीतराई थाना रानीतराई जिला दुर्ग.
  4. ज्वाला देवार पिता मुन्ना देवार उम्र 34 वर्ष निवासी आजाद चौक, देवार मोहल्ला पाटन.
  5. अजय देवार पिता मुकुन्द देवार उम्र 28 वर्ष निवासी आजाद चौक, देवार मोहल्ला पाटन.
  6. कुशल कुमार कोसे पिता नेतराम कोसे उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम खोरपा, पाटन,

कबाड़ी

  1. ललित साहू (34 वर्ष) निवासी ग्राम कुरूद (कुठेला), थाना आरंग, जिला रायपुर
  2. लक्ष्मीकांत देवांगन (43 वर्ष) निवासी गांधी चौक, पाटन

उक्त आरोपियों को थाना रानीतराई के अपराध कं. 75/23, 76/23, 77/23. 78/23, 79/2023 धारा 379, 411, 34 भादवि. में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में जेल भेजा गया। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी ऐनु कुमार देवांगन, सहायक उप निरीक्षक रेमन साहू, नकुल ठाकुर, आरक्षक धनंजय, अखिलेश, तिलेश साहू, तुकाराम निर्मलकर, तुलेथ धनकर, सुरेश ठाकुर का विशेष योगदान रहा।

संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता में 7 जिलों से प्रतिभागी शामिल हुए

पाटन 28 मई : दुर्ग संभाग का संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता का आयोजन सनसाइन हायर सेकेंडरी स्कूल दुर्ग के सभागार में सम्पन्न हुआ।...

विश्व महावारी स्वछता दिवस का आयोजन ग्राम पंचायत सेलूद में किया गया

सेलुद 28 मई : पाटन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सेलूद में विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस का आयोजन आज 28 मई को...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है