पत्रकार हितों के लिए प्रेस क्लब ऑफ कुम्हारी में हुई बैठक

दुर्ग भिलाई के पत्रकारों ने भी पत्रकार हितों के लिए सिविक सेंटर में किया विचार विमर्श…
रायपुर-  वर्तमान दौर में पत्रकारिता पर गंभीर संकट पर पत्रकारों को एकजुट करने प्रदेश स्तर पर इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन से संबद्ध स्टेट वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष पीसी रथ छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में दौरा कर पत्रकारों से मिलकर विचार विमर्श कर मीडिया कर्मी सुरक्षा कानून विधेयक पर पत्रकार व पत्रकार संगठनों की राय ले रहे है इसी क्रम में रविवार को भिलाई दुर्ग के पत्रकारों व कुम्हारी प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ चर्चा की गई।जिला दुर्ग दौरे में वरिष्ठ पत्रकार घनश्याम गुप्ता शामिल हुए और उन्होंने दैनिक भास्कर, लोकस्वर, देशबंधु, नवभारत, नईदुनिया में कुल 45 वर्षो का अपना अनुभव साझा करते हुए पत्रकारों को संबोधित किया।
आईजेयू के प्रदेश संगठन सचिव सुधीर आजाद तम्बोली ने इस प्रवास कार्यक्रम का उद्देश्य तथा जानकारी साझा करते हुए बताया कि भिलाई के प्रगति भवन में दोपहर को दुर्ग-भिलाई के पत्रकारों से पत्रकारों की सुरक्षा की मांग पर छत्तीसगढ़ विधानसभा  में पारित मीडिया कर्मी सुरक्षा कानून पर विस्तृत चर्चा हुई। दुर्ग भिलाई के प्रमुख दैनिक अखबारों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र सोनबोइर, निर्मल साहू, चंद्रशेखर पंवार, देवीलाल साहू, दीपक डहाड , राजेन्द्र गोस्वामी तथा अन्य युवा पत्रकार विमर्श में शामिल रहे। पत्रकारों के हित मे मौजूदा कानून तथा आज  फेक न्यूज , AI की दखल के बाद चुनोतियों पर चर्चा  हुई। दुर्ग भिलाई के पत्रकार साथियों द्वारा एक सप्ताह के अंदर मीडिया कर्मी सुरक्षा कानून के बारे में अपनी राय से रायपुर यूनियन को प्रेषित किया जाएगा। जिसके पश्चात आगे की कार्यवाही प्रदेश स्तर पर की जाएगी।
6 अगस्त की शाम को ही कुम्हारी प्रेस क्लब में क्षेत्र के वरिष्ठ व युवा पत्रकारों के साथी टीम की चर्चा हुई । वरिष्ठ पत्रकार घनश्याम गुप्ता ने रीजनल के संवाददाताओं की चुनोतियों को रेखांकित करते हुए उनकी जागरूकता और एकजुटता को इसके लिए जरूरी बताया।  कुम्हारी के वरिष्ठ पत्रकार विक्रम शाह ठाकुर, दिनेश सिंह राजपूत,  अनुज शुक्ला , खिलेश्वर साहू, सनत कुमार साहू, करण साहू, अजय यादव, शैलेन्द्र कुमार खरे, रवींद्र कुमार थापा, राकेश कुमार, राजेन्द्र शाह ठाकुर, ध्रुवकुमार नायक  एवं उपस्थित युवा पत्रकारों ने  विधानसभा में पारित मीडिया कर्मी सुरक्षा कानून पर पुनर्विचार को पत्रकार हित में जरूरी बताया। सभी पत्रकारों ने इस पर विचार विमर्श को अतिआवश्यक समझा और संशोधन को जरूरी बताया ताकि निर्भीक पत्रकारिता के लिए राज्य में माहौल निर्मित हो सके। इस एकदिवसीय दौरे में दो गंभीर बैठकों में पत्रकारों से जुड़े बहुत से मुद्दों पर चर्चा हुई।  दुर्ग- भिलाई,कुम्हारी के इन पत्रकारों ने भी अपनी-अपनी बातें रखते हुए देश- प्रदेश में निर्भीक पत्रकारिता के लिए अपने सलाह सुझाव देते हुए एकजुट होकर कार्य करने को समय की मांग बताया।
स्टेट वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन छत्तीसगढ़ ने जल्दी ही प्रदेश के अन्य जिलों से भी इस विधेयक पर पत्रकारों के विचार आमंत्रित किये हैं जिसे संयोजित करके सरकार के समक्ष रखा जाएगा।
 

कुम्हारी पालिका अध्यक्ष ने किया पीआईसी भंग, जल्द गठन के आसार नए पार्षदों को मिल सकता है मौका

करन साहू कुम्हारी 15 जून : नगर पालिका परिषद कुम्हारी के अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर ने अपनी पीआईसी (प्रेसीडेंट इन काउंसिल) भंग कर दी है...

केज कल्चर के अतिरिक्त सभी प्रकार का मत्स्याखेट 16 जून से 15 अगस्त तक पूर्णतः निषिद्ध

दुर्ग 15 जून 2024/ वर्षा ऋतु में मछलियों की वंश वृद्धि (प्रजनन) को दृष्टिगत रखते हुये उन्हें संरक्षण देने हेतु राज्य में छत्तीसगढ़ नदीय...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है