छत्तीसगढ़ सरकार के नई मछुआ नीति से मछुआरों के आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है /कुंवर निषाद

जिला स्तरीय मछुआ सम्मेलन एवं वार्षिक साधारण सभा का आयोजन 23 सितंबर को पाटन में हुआ संपन्न

 इंस्टाग्राम से जुड़े 

रानीतराई: तहसील मछुआ समिति विकास परिषद पाटन जिला दुर्ग के तत्वाधान में जिला स्तरीय मछुआ सम्मेलन एवं वार्षिक साधारण सभा 15 वां स्थापना दिवस समारोह के रूप में 23 सितंबर को आयोजित किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुंवर निषाद विधायक गुण्डरदेही एवं संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन प्रांत अध्यक्ष निषाद समाज कोहका भिलाई रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता देव कुमार निषाद अध्यक्ष निषाद समाज पाटन एवं छत्तीसगढ़ मछुआ कल्याण बोर्ड के सदस्य ने किया। विशेष अतिथि सुरेश धीवर जी प्रांत धीवर समाज महासभा रायपुर, राम कृष्ण धीवर पूर्व अध्यक्ष मत्स्य महासंघ रायपुर, कुशल मटियारा अध्यक्ष मछुआ कांग्रेस दुर्ग शहर, सुरेश निषाद सभापति जनपद पंचायत पाटन, विजय ढीमर सदस्य मछुआ कल्याण बोर्ड रायपुर की गरीमामई उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न हुआ ।

 फेसबुक से जुड़े 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं निषाद समाज के गौरव कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि समाज को एक होकर  साथ में काम करना है और छत्तीसगढ़ शासन के नई  मछुआ नीति से समाज को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले इसमें हमारे मछुआ कल्याण बोर्ड के सदस्य लगातार काम कर रहे हैं । नया मछुआ नीति से मछुआरों को आर्थिक लाभ हुआ है मछुआ को कृषि का दर्जा देना भी हमारे लिए आर्थिक लाभ के लिए एक नया द्वार खुला।  जिसके लिए मैं छत्तीसगढ़ के भूपेश सरकार का आभार व्यक्त कर धन्यवाद करता हूं। आप सब सामाजिक बंधु हमारी ताकत है आप सब के एकता से ही हम यहां तक पहुंच पाए हैं। और आने वाले समय में भी सब एक साथ एक जुटता के साथ समाज में काम करेंगे और प्रदेश में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा आज छत्तीसगढ़ सरकार में काम करने का मौका मिला है जो हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सदस्य देव कुमार निषाद ने अपने संबोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा लगातार मछुआरों के हित में काम किया जा रहा है। समय-समय पर जाली ,आइस बॉक्स , मछली दाना एवं मछुआरों को अन्य सामग्री का वितरण विभाग के द्वारा किया जा रहा है। मछुआरों को कृषि का दर्जा मिलने से बैंकों से समिति को केसीसी के रूप में बिना ब्याज के ऋण भी दिया जा रहा है जिससे हमारे मछुआरे भाई आर्थिक रूप से मजबूत हुए।

वही कार्यक्रम में शुभारंभ करने बतौर मुख्य अतिथि सुरेश धीवर प्रांत अध्यक्ष धीवर समाज महासभा रायपुर,कार्यक्रम के अध्यक्षता अशोक निषाद प्रांत उपाध्यक्ष सचिव निषाद समाज, विशेष अतिथि श्री रामकृष्ण धीवर पूर्व अध्यक्ष मत्स्य महासंघ रायपुर , कुशाल मटियारा अध्यक्ष मछुआ कांग्रेस दुर्ग शहर, ईश्वर निषाद पूर्व सरपंच केसरा, उदय राम गुरुपंख अध्यक्ष धीवर समाज पाटन की गरिमामई उपस्थिति में कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। का संचालन मछुआ समिति के अध्यक्ष केजू राम निषाद ने किया। इस अवसर पर तहसील मछुआ कल्याण समिति के सभी सदस्य गण एवं समाज के पदाधिकारी, तहसील निषाद समाज के पदाधिकारी गण की उपस्थिति रही।

संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता में 7 जिलों से प्रतिभागी शामिल हुए

पाटन 28 मई : दुर्ग संभाग का संभाग स्तरीय योग ओलाम्पियड प्रतियोगिता का आयोजन सनसाइन हायर सेकेंडरी स्कूल दुर्ग के सभागार में सम्पन्न हुआ।...

विश्व महावारी स्वछता दिवस का आयोजन ग्राम पंचायत सेलूद में किया गया

सेलुद 28 मई : पाटन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सेलूद में विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस का आयोजन आज 28 मई को...
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
KARAN SAHU (पाटन के गोठ)
करन साहू रिपोर्टर - पाटन "के गोठ (PKG NEWS) Powerd By "Chhattisgarh 24 News" Group Of multimedia Pvt. Ltd.
पाटन क्षेत्र की खबरे

ताज़ा खबरे

error: पाटन के गोठ (PKG NEWS) के न्यूज़ को कॉपी करना अपराध है